scorecardresearch
 

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव, मऊ कोर्ट में आज होगी पेशी

बांदा जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इस बीच मऊ के गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी की आज बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहली पेशी होगी.

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो) मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शस्त्र लाइसेंस केस में मुख्तार की होगी पेशी
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मऊ कोर्ट में पेशी

बांदा जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. कल ही उसका कोरोना टेस्ट किया गया था और आज उसकी रिपोर्ट आई है. माना जा रहा है कि अब उसे बैरक नंबर 15 में शिफ्ट किया जा सकता है. फिलहाल मुख्तार अंसारी को बैरक नंबर 16 में आइसोलेशन में रखा गया है.

इस बीच उत्तर प्रदेश लौटते ही बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की आज पहली पेशी होगी. मऊ के गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी की आज बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहली पेशी होगी. पेशी को लेकर सारी तैयारियां बांदा जेल में कर ली गई है. आने वाले दिनों में जेल ही मुख्तार अंसारी की कई मामलों में पेशी हो सकती है.

मऊ सीजेएम कोर्ट में मुख्तार अंसारी को जिस मामले में पेश किया जाना है, वह गलत तरीके से शस्त्र लाइसेंस दिलवाने की सिफारिश करने का मामला है. रिपोर्ट के अनुसार, मुख्तार ने अपने पैड पर कुछ लोगों को शस्त्र लाइसेंस देने की सिफारिश की थी. सिफारिश के बाद सभी के शस्त्र लाईसेंस जारी हुए थे. 

2020 में शस्त्र धारकों के शस्त्र सत्यापन और पता सत्यापन में फर्जी नाम और पता पर शस्त्र लाइसेंस प्राप्त करने की पुलिस को जानकारी हुई थी. इस मामले में मऊ के थाना दक्षिणटोला में मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले के गैंग लीडर मुख्तार सहित चार लोंगो के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में भेजा गया था. 

इसी मुकदमे में चार्जशीट लगने के बाद सभी चार लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है. मुख्तार अंसारी सहित सभी आरोपी गाज़ीपुर जनपद के रहने वाले हैं. यह मामला मऊ सीजेएम कोर्ट में है और आज मुख्तार अंसारी की पेशी होनी है. मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में 52 मुकदमे दर्ज है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें