scorecardresearch
 

BJP से नाराज हिंदू महासभा बनाएगी गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का हिंदूवादी संगठनों पर कोई असर नहीं दिख रहा और उनकी अतिवादी हरकतें जारी हैं. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हिंदू महासभा अब महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर बनवाने जा रही है.

X
Mahatma Gandhi, Godse Mahatma Gandhi, Godse

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का हिंदूवादी संगठनों पर कोई असर नहीं दिख रहा और उनकी अतिवादी हरकतें जारी हैं. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हिंदू महासभा अब महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर बनवाने जा रही है. अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' ने यह खबर दी है. जब BJP सांसद ने की थी गोडसे की तारीफ

गोडसे के इस मंदिर का निर्माण 30 जनवरी को शुरू होगा. याद रह कि इसी दिन गांधी को गोली मारी गई थी. अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सोमवार को यह घोषणा की. इससे पहले हिंदू महासभा गोडसे की मूर्ति लगवाने वाली थी, लेकिन अब वह मंदिर बनाने पर अड़ गई है. सीतापुर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से करीब 100 किलोमीटर दूर है.

अखबार ने लिखा है कि इस मंदिर के लिए सिधौली के पारा गांव में जमीन भी खरीद ली गई है. खबर के मुताबिक, मंदिर में रखने के लिए गोडसे की अस्थियों का कलश पुणे से सीतापुर लाया जाएगा. हिंदू महासभा के प्रवक्ता शरद गुप्ता ने अखबार को बताया कि गोडसे के इस कलश को बकायदा कलश यात्रा के जरिए मंगवाया जाएगा. ये कलश गोडसे की रिश्तेदार हिमानी सावरकर के पास है.


                                  गांधी का पार्थिव शरीर

शरद गुप्ता ने कहा कि बीजेपी भी कांग्रेस की तरह हिंदुओं के मुद्दों पर दिलचस्पी नहीं दिखा रही इसलिए हिंदू महासभा ने गोडसे का मंदिर बनवाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने भी गोडसे को देशभक्त बताया था, लेकिन विवाद के बाद अपना बयान वापस ले लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें