scorecardresearch
 

ज्ञानवापी पर ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेता का विवादित पोस्ट, UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिजनौर पुलिस ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फेसबुक पर विवादित बयान पोस्ट करने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया है.

X
अब्दुल सलाम गिरफ्तार अब्दुल सलाम गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AIMIM नेता अब्दुल सलाम गिरफ्तार
  • सपा विधायकों पर की थी टिप्पणी

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में कथित तौर पर शिवलिंग मिलने के बाद विवादित बयानों का सिलसिला जारी है और इसके साथ ही गिरफ्तारियों का दौर भी जारी है. अब बिजनौर पुलिस ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फेसबुक पर विवादित बयान पोस्ट करने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल अब्दुल सलाम ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में एक विवादित बयान सपा के मुस्लिम विधायकों को लेकर पोस्ट किया  था, जिसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल सलाम के बयान को उकसाने वाला मानते हुए इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-- ज्ञानवापी विवाद: मुस्लिम पक्ष की दलील 'Worship Act 1991' पर टिकी, आखिर क्या है ये कानून?

क्या है पूरा मामला

बिजनौर के किरतपुर निवासी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल सलाम ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में चल रही कोर्ट कार्यवाही के बाद फेसबुक पर एक विवादित बयान पोस्ट किया था.

इसमें लिखा था- 'उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के 36 मुस्लिम विधायक हैं किसी ने भी ज्ञान व्यापी मस्जिद मामले में विरोध दर्ज नहीं कराया क्योंकि गुलामों को विरोध दर्ज कराने का कोई अधिकार नहीं होता.'

इसका स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हुआ, जिसको पुलिस ने संज्ञान में लेते हुए एआईएमआईएम के नेता अब्दुल सलाम को पुलिस ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया और उससे फिलहाल पूछताछ चल रही है.

पुलिस ने इस वायरल बयान को भड़काने वाला बयान मानते हुए इस नेता के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें