scorecardresearch
 

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट 15 जनवरी को निकलेगी

सूत्रों के हवाले से आने वाली खबर के अनुसार यूपी की  पहली लिस्ट में पहले दो फेज के लिए लगभग 150 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. 150 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज दिन भर राज्य बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक की

उत्तर प्रदेश बीजेपी उत्तर प्रदेश बीजेपी

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 15 जनवरी को आएगी. बीजेपी की अगली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जनवरी को दिल्ली में होगी. इसमें यूपी और उत्तराखंड की पहली सूची जारी की जाएगी.

सूत्रों की मानें तो यूपी की पहली लिस्ट में पहले दो फेज के लिए लगभग 150 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. 150 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज दिन भर राज्य बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक की.

बीजेपी के बड़े नेताओं ने पूरे दिन की माथापच्ची
अमित शाह के घर में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर, राज्य बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, संगठन मंत्री सुनील बंसल और योगी आदित्यनाथ ने उम्मीदवारों के नाम पर माथापच्ची की.
इस बैठक में योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि प्रदेश चुनाव समिति में उनका नाम शामिल नहीं किया गया था. इस पर योगी ने अपनी नाराजगी भले ही जाहिर नहीं की हो लेकिन पार्टी को इस बात का इल्म था कि अगर चुनाव के बीच योगी नाराज हो गए तो पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. इसको ही ध्यान में रखकर अमित शाह ने आज बैठक में योगी आदित्यनाथ को भी बुलाया.

बीजेपी सारे नाम कर चुकी है फाइनल
सूत्रों के अनुसार यूपी बीजेपी की चुनाव समिति ने सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है. अब केंद्रीय चुनाव समिति में नाम जाने से पहले पार्टी अध्यक्ष शाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर रहे हैं

पार्टी नेताओं का कहना हैं कि बीजेपी हर विधानसभा सीट के लिए अलग तरह की रणनीति बना रही है. इसमें वहां के जातीय समीकरणों के साथ ही ये भी देखा जा रहा है कि दूसरी पार्टियों ने कौन से उम्मीदवार को टिकट दिया है.
पार्टी के नेताओ का ये भी मनाना हैं कि दूसरी पार्टियों से पिछले दिनो बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं और विधायकों को भी बड़ी संख्या में टिकट दिया जायेगा.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें