scorecardresearch
 

बाराबंकी रेप कांड: BJP विधायक का विवादित बयान-लड़की के मां-बाप ने ही की है हत्या

भाजपा विधायक राम नरेश रावत ने बयान दिया है कि इंस्पेक्टर साहब अब हमसे पूछकर FIR दर्ज करना, इसके(मृतका) मां-बाप को अपने थाने पर रखिए, गांव वालों के मुताबिक हत्या इसके मां-बाप ने ही की है.

बाराबंकी रेप मामले में भाजपा विधायक ने विवादित बयान दिया है (फाइल फोटो) बाराबंकी रेप मामले में भाजपा विधायक ने विवादित बयान दिया है (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विधायक ने कहा- 'लड़की के मां-बाप ने ही की है हत्या'
  • एक हफ्ते बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है
  • पुलिस लड़की के पिता को थाने ले गई

"फैसला ऑन द स्पॉट", बॉलीवुड फिल्म के इस डायलॉग की तर्ज पर ही यूपी के भाजपा विधायक राम नरेश रावत ने बाराबंकी रेप कांड पर अपना फैसला पुलिस को सुना दिया. भाजपा विधायक राम नरेश रावत ने रेप पीड़ित मृतका के मां-बाप पर ही आरोप लगाते हुए कहा 'इंस्पेक्टर साहब जो हो, अब हमसे पूछकर FIR दर्ज करना, इसके मां-बाप को अपने थाने पर रखिए,गांव वालों के मुताबिक हत्या इसके मां-बाप ने ही की है.''

आश्चर्य की बात ये है कि भाजपा विधायक के इस बयान पर जैदपुर थाने के कोतवाल संदीप राय भी अपना सिर हिलाते हुए नजर आए और वहीं सार्वजनिक रूप से ग्रामीणों से घटना का सबूत और मदद मांगने लगे. भाजपा विधायक राम नरेश रावत, रायबरेली की बछरावां विधानसभा से विधायक हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

ये मामला बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना क्षेत्र का है. जहां बीवीपुर गांव के सरसों के खेतों से 22 वर्षीय दलित लड़की की लाश मिली. बीते रविवार को इस दलित युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने जैदपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया. हत्या और रेप का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है.

आईजी, एडीजी, एसपी, एएसपी, सीओ सब घटनास्थल देख चुके हैं. लेकिन घटना के 8 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं मिल सका है, कई जगह छापे पड़े, कुछ लोग हिरासत में लिए गए, पूछताछ भी हुई, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. पुलिस का ये भी कहना है कि कोई निर्दोष जेल नहीं जाएगा.

इन्हीं हालातों के बीच रविवार की सुबह विधायक रामनरेश रावत के सामने जब ग्रामीणों ने मुंह खोला तो सभी चौंक पड़े. ग्रामीणों का कहना था कि मंदबुद्धि युवती की हत्या में खुद उसके मां-बाप शामिल हैं. फिलहाल पुलिस पिता को थाने ले आई है और पूछताछ कर रही है.

रविवार के दिन भाजपा नेता विधायक रामनरेश रावत खुद भी पीड़ित लड़की के गांव गए थे. अपनी बिरादरी के नेता को सामने देख पूरा गांव आ गया. विधायक बोले ''तुम भी पासी हो, हम भी पासी हैं. किसी को परेशान नहीं किया जाएगा.''

विधायक को सामने देख ग्रामीणों ने कहा, गांव के तमाम लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं, कब कौन उठा लिया जाए कोई भरोसा नहीं है. ग्रामीणों ने कहा इसलिए हम लोग एक जगह पर साथ में सोते हैं. इस पर भाजपा विधायक ने साथ में मौजूद थानेदार से कहा ऐसा नहीं होना चाहिए. बछरावां विधानसभा के भाजपा विधायक राम नरेश रावत के साथ में पुलिस भी मौजूद थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें