scorecardresearch
 

हैदराबाद: PM मोदी ने कहा- तेलंगाना का विकास पहली प्राथमिकता, भाषण की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैदराबाद में आयोजित BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी बातें कहीं जो तेलंगाना के विकास से जुड़ी हैं.

X
हैदराबाद में जनता को संबोधित करते पीएम मोदी हैदराबाद में जनता को संबोधित करते पीएम मोदी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • '2019 के चुनाव में तेलंगाना के लोगों ने खूब प्यार दिया'
  • 'देश के विकास में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैदराबाद में आयोजित BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. इस दौरान सभा में उपस्थित लोगों को देखते हुए पीएम ने कहा कि आप इतनी ज्यादा संख्या में मुझे सुनने आए हैं, मैं आप सबका शुक्रगुजार हूं. PM ने कहा कि तेलंगाना पुण्यस्थली है. तेलंगाना का विकास सबसे पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हमने पिछले आठ साल में हर भारतीय के जीवन में सकारात्मकता लाने का प्रयास किया. हमने इसके लिए लगातार काम किया, दशकों तक जो वंचित रहे उन्हें भी राष्ट्रीय योजनाओं के जरिए भागीदार बनाया. हमने दलित, पिछड़े आदिवासी सबके लिए काम किया.

'महिलाओं का जीवन हुआ आसान'
मोदी ने कहा कि महिलाओं को लगता है कि अब उनका जीवन आसान हुआ है. कोरोना में हमारी सरकार ने काम किया. तेलंगाना के लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाई गई. पीएम ने कहा कि कोरोना में सभी को मुफ्त राशन दिया गया. सब लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ बिना भेद भाव मिल रहा है. इसमें तेलंगाना भी शामिल है. 


'2019 के चुनाव में तेलंगाना के लोगों ने खूब प्यार दिया'
मोदी ने कहा कि भाजपा ने जितना जनता का समर्थन हासिल किया था उनमें लगातार वृद्धि हो रही है. 2019 के चुनाव में तेलंगाना के लोगों ने खूब प्यार दिया. खूब समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि आपसे मिलना वाला प्यार लगातार दिख रहा है. यहां के लोग भाजपा के डबल इंजन वाली सरकार के लिए रास्ता बना रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियों आपका प्यार और उत्साह मैं समझ सकता हूं.

'तेलंगाना के महिलाओं के लिए काम किया'
पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए लगातार काम किया. हमारी सरकार ने उज्जवला योजना के जरिए तेलंगाना के महिलाओं के लिए रसोई गैस उपलब्ध कराया.  

'देश के विकास में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी'
मोदी ने कहा कि देश के विकास में महिलाओं की हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है. ये इसलिए संभव हो रहा है. क्योंकि हमारी सरकार ने महिलाओं को बैंकिंग लाभ में तेजी से जोड़ा. मोदी ने कहा कि आपके प्यार के लिए मैं आपका अभिनंदन करता हूं.

'जन-धन योजना के तहत 45 करोड़ खाते खोले गए'
जन-धन योजना के तहत 45 करोड़ खाते खोले गए. इसमें महिलाओं के खाते खुलने की संख्या भी काफी अधिक रही. जनधन में 55 परसेंट खाते महिलाओं के हैं. पीएम ने कहा कि तेलंगाना भारत में रिसर्च का एक बेहतर गढ़ रहा है.

'हैदराबाद में आधुनिक साइंस सिटी बनाने की तैयारी'
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हैदराबाद में आधुनिक साइंस सिटी बनाने के लिए भी भाजपा तेजी से काम कर रही है. भाजपा सरकार गरीब और ग्रामीण परिवार के बेटे-बेटियों को भी प्रोत्साहन दे रही है.

'तेलंगाना के किसानों का जीवन आसान बनाया'
मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि तेलंगाना के किसानों का जीवन आसान हो. हम इसके लिए काम कर रहे हैं. किसानों को धान के लिए लागत का डेढ़ गुना दिया गया. खेती या उद्योग हो हर सेक्टर के लिए आधुनिकरण जरूरी है.

सड़क का नेटवर्क बढ़ रहा
हैदराबाद में यातायात आसान बनाने के लिए चार और छह लेन की सड़क बन रही है. हमारा प्रयास है कि तेलंगाना के कोने कोने तक बेहतर जुड़ाव हो. आज राज्य में पांच हजार किमी लंबा सड़क नेटवर्क है.

'तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं'
मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यहां टेक्सटाइल पार्क बनने वाला है. इससे किसानों को लाभ होगा साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे. यहां के किसानों के लिए देश और दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ है. जब तेलंगाना में डबल इंजन की सरकार बनेगी तब यहां और तेजी से काम होगा. हमें तेलंगाना के विकास की गति को और तेज करेंगे. भाषण के अंत में पीएम ने कहा कि इतनी ज्यादा संख्या में आए लोगों का मैं धन्यवाद करता हूं.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें