scorecardresearch
 

..तो मैं मोदी सरकार गिरा दूंगा, बीजेपी के मेगा मंथन के बीच तेलंगाना में सियासी उबाल

देश की सत्ताधारी बीजेपी के दिग्गज नेता हैदराबाद में हैं. बीजेपी विस्तार और आने वाले चुनावों को लेकर मेगा मंथन कर रही है तो इस बीच तेलंगाना में सियासी उबाल है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि एक बार हमारी सरकार गिराकर देखिए, मैं मोदी सरकार गिरा दूंगा.

X
के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो) के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी और पीएम मोदी पर बरसे तेलंगाना के सीएम केसीआर
  • कहा- पीएम ने जनता के लिए एक भी अच्छा काम नहीं किया

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार गिर गई है. महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शिवसेना के बागियों के साथ मिलकर सरकार बना ली है. महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन हुआ तो दूसरी तरफ तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीजेपी का मेगा मंथन चल रहा है. बीजेपी के दिग्गज नेताओं का हैदराबाद में जमावड़ा है. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है.

वंशवाद के मुद्दे पर बीजेपी विपक्षी दलों के खिलाफ आक्रामक है तो वहीं अब इसे लेकर तेलंगाना में सियासी उबाल है. तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने बीजेपी पर हमला बोल दिया है. तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा कि हमारे पास 104 विधायक हैं और बीजेपी कह रही है कि महाराष्ट्र की तरह सरकार गिरा देंगे. उन्होंने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि एक बार गिराकर देखिए. हम आपकी दिल्ली की सरकार गिरा देंगे.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि डरा-धमका कर कितनों को डराओगे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला बोला. केसीआर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र को ताक पर रखकर सात राज्यों में सरकार गिरा दी. नरेंद्र मोदी से पहले 14 प्रधानमंत्री हुए लेकिन किसी ने भी देश को नुकसान नहीं पहुंचाया. आप (नरेंद्र मोदी) प्रधानमंत्री नहीं, अपने साहूकार दोस्त के सेल्समैन बनकर रह गए हैं.

उन्होंने हैदराबाद में होने वाली पीएम मोदी की जनसभा को लेकर कहा कि आपने अपने साहूकार दोस्त को श्रीलंका में व्यापार का अवसर दिलवाने के लिए क्या-क्या किया, ये भी बताइएगा. टीआरएस प्रमुख केसीआर ने कहा कि पीएम झूठ पर झूठ बोलते जा रहे हैं. वे काला धन लाने की बात कर रहे थे. काला धन का एक रुपया आया नहीं, उल्टे ये दोगुना हो गया. ऐसा आंकड़े बता रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि 15 लाख देने की बात कही गई थी लेकिन 15 पैसे भी नहीं आए.

केसीआर ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि आपकी गलत नीति की वजह से कितनी कंपनियां देश छोड़कर चली गईं. उन्होंने ये भी सवाल किया कि रुपये का भाव इतना नीचे क्यों गिर रहा है. सत्ता में आने के पहले मनमोहन सरकार के समय गला फाड़कर चिल्ला रहे थे, अब आप बताइए रुपये का भाव इतना नीचे क्यों गिर गया. केसीआर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान आप फेल हो गए. अचानक लॉकडाउन घोषित करके आपने करोड़ों लोगों को मुसीबत में डाल दिया था. पवित्र गंगा नदी में सैकड़ों शव बहा दिए गए. लोगों के लिए एक भी ट्रेन नहीं दे पाए. हमने ट्रेनों की व्यवस्था करके, नकदी देकर लोगों को उनके घर तक पहुंचाया.

जनता के लिए नहीं किया एक भी अच्छा काम

टीआरएस प्रमुख इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मोदीजी आपने अपने कार्यकाल में जनता के लिए एक भी अच्छा काम नहीं किया. मोदी सरकार ने टैक्स को सेस में बदल कर 30 हजार करोड़ रुपये अपनी जेब में डालने का काम किया. केसीआर ने कहा कि दुनियाभर में लोग भारत को महात्मा गांधी के देश के रूप में जानते हैं लेकिन बीजेपी के लोग बापू को भी अपमानित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग के सिवाय और किया ही क्या है. केसीआर ने कहा कि पीएम मोदी अमेरिका में जाकर कह रहे थे- अबकी बार ट्रंप सरकार. ट्रंप गया पानी में, अब आप क्या करेंगे? आप देश का अपमान करके आए हैं. केसीआर का ये बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा समेत बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेता तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें