scorecardresearch
 

ईशनिंदा मामले में यति नरसिंहानंद को दिल्ली पुलिस का समन

दिल्ली पुलिस ने नरसिंहानंद को जल्द से जल्द हाजिर होने के लिए समन भेजा है. यति नरसिंहानंद ने हाल ही में प्रेस क्लब में अपने वक्तव्य में पैगंबर मोहम्मद के लिए भद्दी टिप्पणी की थी इसके अलावा इस्लाम धर्म के बारे में भी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था.

नरसिंहानंद सरस्वती (फाइल फोटो) नरसिंहानंद सरस्वती (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नरसिंहानंद ने प्रेस क्लब में दिया था आपत्तिजनक बयान
  • मुस्लिम समाज में है भारी रोष
  • मुंबई समेत दिल्ली में भी FIR दर्ज
  • दिल्ली पुलिस ने शीघ्र पेश होने के लिए भेजा समन

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले यति नरसिंहानंद की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं. अब दिल्ली पुलिस ने नरसिंहानंद को जल्द से जल्द हाजिर होने के लिए समन भेजा है. यति नरसिंहानंद ने हाल ही में प्रेस क्लब में अपने वक्तव्य में पैगंबर मोहम्मद के लिए भद्दी टिप्पणी की थी इसके अलावा इस्लाम धर्म के बारे में भी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था.

इसके बाद मुस्लिम समाज और बाकी नागरिकों द्वारा यति नरसिंहानंद की आलोचना की गई, मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा यति नरसिंहानंद पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई. दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में यति नरसिंहानंद के खिलाफ एक FIR दर्ज दर्ज की गई है. 3 अप्रैल को वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने धारा 153-A और 295-A के तहत मामला दर्ज किया है. इसी मामले में पेश होने के लिए दिल्ली पुलिस ने यति नरसिंहानंद को नोटिस भेजा है और जल्दी से जल्दी पेश होने के लिए कहा है.

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ भी FIR दर्ज की हुई है. अमानतुल्लाह पर ये एफआईआर यति नरसिंहानंद सरस्वती का गला काटने की बात कहने के आरोप के साथ दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 153A/506 के तहत अमानतुल्लाह पर मामला दर्ज किया है.

बीते दिनों गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में एक नाबालिग मुस्लिम लड़के को पानी पीने के लिए आने के कारण पिटाई की गई थी. यति नरसिंहानंद सरस्वती डासना देवी मंदिर के महंत हैं. यहीं से वे चर्चा में आए थे. नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मुंबई में भी ईशनिंदा का केस दर्ज है.  

आपको बता दें कि इस मामले में 8 अप्रैल के दिन मेरठ पुलिस ने एक और शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. इस शख्स की भी एक वीडियो वायरल हो रही थी. जिसमें इसने कहा था कि वो पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान देने वाले की गर्दन काटने वाले को 51 लाख रुपए का इनाम देगा. हालांकि वायरल वीडियो में इस शख्स ने किसी का नाम नहीं लिया है. लेकिन उसकी बातों में गाजियाबाद के जिक्र से स्पष्ट है कि वो नरसिंहानंद सरस्वती के बारे में बात कर रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें