scorecardresearch
 

गर्दन काटने पर 51 लाख देने की घोषणा करने वाला गिरफ्तार, वीडियो में दी थी नरसिंहानंद को धमकी

मेरठ में जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया, उसने वायरल वीडियो में हालांकि किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन उसकी बातों में गाजियाबाद का जिक्र आने से पता चलता है कि वो नरसिंहानंद सरस्वती के बारे में ही 51 लाख रुपए इनाम देने की बात कर रहा है.

धमकी देने वाला दानिश कुरैशी गिरफ्तार (फोटो- आजतक) धमकी देने वाला दानिश कुरैशी गिरफ्तार (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'घर, गहने, बेच कर इकट्ठा करूंगा 51 लाख रुपये'
  • मेरठ पुलिस ने दानिश कुरैशी को किया गिरफ्तार

मेरठ पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसने सोशल मीडिया पर डाले वीडियो में कहा था कि वो पैगम्बर मोहम्मद पर कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान देने वाले की गर्दन काटने वाले को 51 लाख रुपए का इनाम देगा.  

बता दें कि डासना (गाजियाबाद) के देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के कथित बयान को लेकर देशभर में मुस्लिम समुदाय की ओर से नाराजगी जताई जा रही है. नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मुंबई में ईशनिंदा का केस भी दर्ज किया गया है.  

मेरठ में जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया, उसने वायरल वीडियो में हालांकि किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन उसकी बातों में गाजियाबाद का जिक्र आने से पता चलता है कि वो नरसिंहानंद सरस्वती के बारे में ही 51 लाख रुपए इनाम देने की बात कर रहा है. वीडियो में ये खुद को मकबरा डिग्गी मेरठ का रहने वाला बता रहा है. साथ ही कह रहा है कि 51 लाख रुपए इकट्ठा करने के लिए वो अपना घर, गहने वगैरहा सब कुछ बेच देगा.   

पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान दानिश कुरैशी के तौर पर हुई है. दानिश पहले मुर्गे की दुकान करता था जो वो बंद कर चुका है.  

मेरठ के एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि दानिश मेरठ के थाना रेलवे रोड क्षेत्र का रहने वाला है. एसपी सिटी ने कहा, “वीडियो की बात हमारी जानकारी में आने के बाद इसे देखा गया, वीडियो का संज्ञान लेते हुए इस व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया. वीडियो में ये व्यक्ति इनाम जैसी आपत्तिजनक बात कर रहा है. जिस मोबाइल से दानिश ने वीडियो अपलोड किया था, उसे भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.” 

भटनागर ने आगे कहा, हमारी जानकारी में ये भी आया है कि इस शख्स ने सोशल मीडिया पर बाद में एक और वीडियो डालकर अपनी हरकत पर माफी भी मांगी है.  

पुलिस के मुताबिक इस मामले में आगे वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें