scorecardresearch
 

हारने के बाद जागे योगी, कहा- नहीं बताई थी हनुमान की जाति

सीएम योगी ने कहा कि मैंने बजरंग बली की जाति नहीं बताई. उन्होंने कहा कि देवत्व व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है और किसी भी जाति का आदमी देवत्व को प्राप्त कर सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-रॉयटर्स) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-रॉयटर्स)

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली को दलित बताने पर सफाई दी है. सीएम योगी ने कहा कि मैंने बजरंग बली की जाति नहीं बताई. उन्होंने कहा कि देवत्व व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है और किसी भी जाति का आदमी देवत्व को प्राप्त कर सकता है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान एक जनसभा में बजरंगबली को दलित बता दिया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था.

योगी ने यह सफाई 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार के बाद दी है. बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में बीजेपी को सत्ता गंवानी पड़ी है. हालांकि सीएम योगी ने इससे पहले भी अपने इस बयान पर सफाई दी थी.

उन्होंने कहा था कि उनकी एक बात को बेवजह तूल दिया जा रहा है. यह वे लोग हैं जो धर्म का मर्म नहीं समझते हैं. लोग उनके बयान के बाल की खाल निकाल रहे हैं जिसका कोई मतलब नहीं है उन्होंने कहा कि किसी के काम पर उंगली उठाना आसान होता है, लेकिन अगर दूसरों पर उंगली उठाने के बजाय हर कोई अपनी ज़िम्मेदारी निभाने लगे तो यह धरती दिव्यलोक बन सकती है.

पांच राज्यों के नतीजों पर यह बोले सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने पांच राज्यों में हुए चुनाव और उसके परिणाम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकतंत्र में हार जीत मायने रखती है लेकिन जिन लोगों ने झूठ बोलकर सत्ता हथिया ली है वो जल्दी ही जनता के सामने एक्सपोज होंगे. योगी ने ईवीएम को लेकर भी विपक्ष पर तल्ख टिप्पणी की और कहा कि आज चुनाव परिणाम उनके पक्ष में है तो कोई सवाल नहीं उठा रहा है और जब हमारे पक्ष में आता है तो ईवीएम पर उंगली उठाई जाती है. यह उनकी राजनीति के दोहरे चरित्र को दर्शाता है.

पटना के हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में अच्छी लड़ाई लड़ी है. दुष्प्रचार के बावजूद जिस तरीके के परिणाम आए हैं उससे लगता है कि आगे कि लड़ाई अब और आसान है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें