scorecardresearch
 

17 दिसंबर, 2012: किन खबरों पर रहेगी नजर

जानिए 17 दिसंबर, 2012 को देश-दुनिया की किन खबरों पर रहेंगी सबकी निगाहें...

जानिए 17 दिसंबर, 2012 को देश-दुनिया की किन खबरों पर रहेंगी सबकी निगाहें...

गुजरात में दूसरे दौर का मतदान
गुजरात में 95 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होने जा रही है. विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 1.98 करोड़ मतदाता 820 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेंगे. मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का फैसला भी इसी चरण के मतदान में होगा. 20 दिसंबर को मतगणना के बाद ही यह तय होगा कि क्‍या नरेंद्र मोदी सत्ता की हैट्रिक लगाने में कामयाब होंगे?

प्रमोशन में आरक्षण वाले बिल पर राज्‍यसभा में वोटिंग
प्रमोशन में आरक्षण वाले बिल पर राज्‍यसभा में वोटिंग होने जा रही है. सियासत के लिहाज से यह बिल काफी संवेदनशील समझा जा रहा है. एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पहले ही यह कह चुके हैं कि अगर यह बिल पास हो गया, तो वे यूपीए सरकार को समर्थन पर फिर से विचार करेंगे.

एसपी की संसदीय दल की अहम बैठक
सरकारी नौकरियों में एससी-एसटी को प्रमोशन में आरक्षण वाले बिल पर विरोध जता चुकी समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की अहम बैठक होने जा रही है. समझा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी बैठक में ठोस रणनीति तैयार करेगी.

उत्तर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की हड़ताल जारी
सरकारी नौकरियों में एससी-एसटी को प्रमोशन में आरक्षण देने के मुद्दे पर विरोध जताने के लिए उत्तर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी है.

प्रियंका गांधी रायबरेली दौरे पर
प्रियंका गांधी दो दिनों के रायबरेली दौरे पर हैं. वे गेस्‍ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पार्टी के ब्‍लॉक अध्‍यक्षों से मुलाकात करने वाली हैं.

भारतीय मूल की नर्स का होगा अंतिम संस्‍कार
भारतीय मूल की नर्स जसिंथा सालदान्हा का अंतिम संस्कार सोमवार को शिरवा के आरोग्य माता चर्च में किया जाएगा. ब्रिटिश शाही परिवार की सदस्य केट मिडलटन का इलाज कर रहे लंदन के अस्पताल में फर्जी फोन कॉल आने के बाद मृत हालत में पाई गई भारतीय मूल की नर्स जसिंथा सालदान्हा का शव अंत्‍येष्टि से पहले उडुपी जिले के शिरवा में ‘आवर लेडी ऑफ द हेल्थ चर्च’ में रखा गया है.

भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट मैच का आखिरी‍ दिन
भारत-इंग्‍लैंड के बीच चौथे व आखिरी टेस्‍ट मैच के आखिरी दिन की ओर क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें टिकी हुई हैं. इंग्‍लैंड की टीम ने नागपुर में जारी टेस्‍ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. पहली पारी में 4 रन की बढ़त हासिल करने वाली मेहमान टीम की कुल बढ़त अब 165 रनों की हो गई है, जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें