scorecardresearch
 

कश्मीर से 70 आतंकियों और अलगाववादियों को विमान से आगरा जेल में किया शिफ्ट

कश्मीर घाटी से आगरा जेल तक कैदियों की इस शिफ्टिंग को बिल्कुल गुप्त रखा गया और किसी को भनक तक नहीं लगी.

आगरा सेंट्रल जेल (फाइल फोटो) आगरा सेंट्रल जेल (फाइल फोटो)

70 आतंकियों और कट्टर अलगाववादियों को कश्मीर घाटी की विभिन्न जेलों से निकालकर गुरुवार यूपी के आगरा जेल में शिफ्ट किया गया है.आतंकियों और अलगाववादियों को भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से शिफ्ट किया गया. सरकार ने यह कदम जम्मू कश्मीर में शांति कायम करने और सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने के लिए उठाया है.  

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को इन कैदियों को आगरा के सेंट्रल जेल में लाया गया. एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन कैदियों को सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया. शिफ्टिंग को लेकर आगरा जेल में अधिकारियों के बीच हलचल बढ़ गई. खास बात यह है कि कश्मीर घाटी से आगरा जेल तक कैदियों की इस शिफ्टिंग को बिल्कुल गुप्त रखा गया और किसी को भनक तक नहीं लगी.

70 कैदियों को लेकर उड़ा विमान गुरुवार दोपहर को आगरा के खेरिया हवाईअड्डे पर उतरा, जहां से भारी सुरक्षा के बीच उन्हें 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जेल में शिफ्ट कर दिया गया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में बोलने से इनकार कर दिया. हवाईअड्डे से लेकर जेल जाने तक के रास्ते में पु. ऐसा बताया जा रहा है कि इन कश्मीरी कैदियों को जेल में कड़ी सुरक्षा के साथ रखा जाएगा. अतिरिक्त बलों, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) और स्वॉट टीमों को भी जेल के बाहर तैनात किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें