scorecardresearch
 

कश्मीर: नरेंद्र मोदी-अमित शाह के वार से बौखलाया PAK,भारतीय फिल्मों पर लगा दिया बैन

पाकिस्तान प्रधानमंत्री की विशेष सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने कहा, किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीन‍िंग पाकिस्तान में नहीं होगी. उन्होंने कहा कि भारतीय परम्परा को दिखाने वाले किसी भी तरह के कंटेंट पर रोक लगाई गई है.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

जम्मू-कश्मीर में आर्ट‍िकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर रोक, राजनयिक संबंधों में कमी, समझौता एक्सप्रेस पर रोक और भारतीय विमानों के लिए तीन एयरस्पेस पर बैन लेकिन रोक यही थम नहीं रही है. अब इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर भी रोक लगा दी है.

पाकिस्तान प्रधानमंत्री की विशेष सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने कहा, किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीन‍िंग पाकिस्तान में नहीं होगी. उन्होंने कहा कि एक पॉलिसी के तहत भारतीय परम्परा को दिखाने वाले किसी भी तरह के कंटेंट पर पाकिस्तान में रोक होगी. उन्होंने कहा कि ये फैसला पाकिस्तान की ओर से कश्मीरियों के सपोर्ट में लिया गया है.

वैसे इसी साल जम्मू कश्मीर की घटना के बाद भारत के फिल्म निर्माताओं ने अपनी ओर से खुद फैसला लिया था कि वो पाकिस्तान में फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करेंगे. कई निर्माताओं ने पाकिस्तान में फ़िल्में रिलीज नहीं करने की घोषणा भी की थी. इतना ही नहीं, बालाकोट पर आतंकी हमले से नाराज फिल्म इंडस्ट्री ने अपनी फिल्मों में पाकिस्तान के कलाकारों को ना लेने की भी अपील की थी.

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान के तमाम आर्टिस्ट भी बौखलाए हुए हैं. आतिफ असलम, माहिरा खान और तमाम पाकिस्तानी कलाकारों ने कश्मीर में भारत के कदम की आलोचना की है. ये सबकुछ भारत अनुच्छेद 370 में दिए गए तमाम प्रावधानों को खत्म करने के बाद सामने आ रहा है.

बताते चलें कि भारत ने जम्मू कश्मीर में 370 को फिलहाल खत्म कर दिया है. सरकार ने लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया. जम्मू कश्मीर को भी एक राज्य से केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें