scorecardresearch
 

श्रीनगर: BSF कैंप में घुसे जैश के 3 आतंकी ढेर, ASI शहीद

आतंकियों के पास से 5 KG विस्फोटक बरामद हुआ है. ये विस्फोटक बीएसएफ कैंप के गेट से मिला है, कहा जा रहा है कि पहले आतंकवादी ने इस विस्फोटक को अपने पास रखा था. 

X
श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर आतंकवादी हमला श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर आतंकवादी हमला

श्रीनगर में हवाईअड्डे के नज़दीक गोगो हुमहमा इलाके के BSF कैंप पर मंगलवार सुबह 4.30 बजे आतंकियों ने हमला किया. BSF की 182वीं बटालियन पर हुए इस हमले में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया. वहीं, हमले में एक ASI शहीद हो गया है, जबकि तीन घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बीके यादव हमले में शहीद हो गए. उनका शव SO मेस से बरामद किया गया. वहीं आतंकियों के पास से 5 KG विस्फोटक बरामद हुआ है. ये विस्फोटक बीएसएफ कैंप के गेट से मिला है. कहा जा रहा है कि पहले आतंकवादी ने इस विस्फोटक को अपने पास रखा था. 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG मुनीर खान ने कहा कि BSF, CRPF और अन्य सुरक्षाबलों ने काफी अच्छे तरीके से मामले को संभाला. हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. यहां घुसने से पहले उन्होंने फेंसिंग काटी थी. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के कारण सिर्फ एक ही फ्लाइट में देरी हुई थी.

सुबह 4.30 बजे घुसे थे आतंकी

आतंकवादियों ने तड़के 4.30 बजे के करीब बीएसएफ कैंप में घुसने की कोशिश की. आतंकवादी गतिविधि का पता चलते ही जवानों ने फायरिंग की. बीएसएफ जवानों ने मोर्चा पूरी तरह संभाल लिया है.

आतंकी जिस बिल्डिंग में हैं उसे चारों ओर से सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. बिल्डिंग के चारों ओर CRPF, 53RR, BSF और SOG के जवान तैनात हैं. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है, इसके लिए इलाके में मौजूद एक स्कूल को भी बंद किया गया है.

बता दें कि भारतीय वायुसेना का पुराना हवाईअड्डा भी इसी इलाके में है. आज सुबह करीब तीन घंटे के लिए विमानों का आवागमन बंद कर दिया गया था. बाद में सुबह 10 बजे विमानों की आवाजाही बहाल कर दी गई.

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी वैद ने कहा, "मैं खुद हवाईअड्डे पर गया और मैंने यह सुनिश्चित किया कि विमान में सवार होने में लोगों को कोई परेशानी ना हो." सिलसिलेवार घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आतंकवादी दिवार के क्षतिग्रस्त हिस्से के जरिए बीएसएफ की 182 बटालियन के मुख्यालय में घुसे और उन्होंने सभी तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले की शुरुआत में तीन बीएसएफ जवान घायल हो गए और जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया. इसके बाद बाकी बचे दो आतंकवादी अलग-अलग दिशाओं चले गए और उन्होंने अलग इमारतों में शरण ली. सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण, श्रीनगर के निदेशक शरद कुमार ने कहा, "विमान की सामान्य आवाजाही बहाल कर दी गई है. यात्री विमानों में सवार हो रहे हैं." श्रीनगर हवाईअड्डे के रनवे की सुरक्षा का जिम्मा बीएसएफ की 182 बटालियन के पास है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें