scorecardresearch
 

दाऊद और हाफिज पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक? राजनाथ बोले- इंतजार कीजिए

सत्र के पहले अहम सत्र 4 साल कितने असरदार में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने श‍िरकत किया. इस सत्र का संचालन राहुल कंवल ने किया. राहुल ने इस सत्र में दाऊद इब्राहिम और हाफ‍िज सईद की गिरफ्तारी पर सवाल किए. राजनाथ ने इस सवाल के जवाब में कहा कि उनकी सरकार इस पर काम कर रही है, लेकिन वह प्लान को डिस्क्लोज नहीं करेंगे. हालांकि राजनाथ ने इशारों इशारों में कहा कि इन 2 मोस्ट वॉन्टेड अपराध‍ियों के ख‍िलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की जा सकती है.

राजनाथ सिंह राजनाथ सिंह

आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनकी कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी नेता सरकार की उपलब्धियां जनता सामने रखेंगे, वहीं 'आजतक' ने भी इस अवसर पर पंचायत बुलाई है.

सत्र के पहले अहम सत्र 4 साल कितने असरदार में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने श‍िरकत किया. इस सत्र का संचालन राहुल कंवल ने किया. राहुल ने इस सत्र में दाऊद इब्राहिम और हाफ‍िज सईद की गिरफ्तारी पर सवाल किए. राजनाथ ने इस सवाल के जवाब में कहा कि उनकी सरकार इस पर काम कर रही है, लेकिन वह प्लान को डिस्क्लोज नहीं करेंगे. हालांकि राजनाथ ने इशारों-इशारों में कहा कि इन 2 मोस्ट वॉन्टेड अपराध‍ियों के ख‍िलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की जा सकती है.

राजनाथ के कहा आतंकियों और अपराध‍ियों के खिलाफ जो करना चाहिए, उनकी सरकार कर रही है, लेकिन परिणाम आने में टाइम लगता है. राजनाथ ने कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए भी घोषणा नहीं की थी. ऐसे में हाफ‍िज सईद और दाऊद इब्राहिम के ख‍िलाफ कार्रवाई भी बिना कोई घोषणा की होगी, लेकिन जब होगी तो लोगों को पता जरूर चल जाएगा.

आपको बता दें कि राहुल ने सत्र की शुरुआत करते हुए कश्मीर स्थिति पर सवाल किया था. राजनाथ सिंह ने कहा कि आजादी में बंटवारे के बाद से पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहा है. हालांकि गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया जा रहा है.

आपको बता दें कि 'आजतक' के इस मंच पर केंद्र सरकार के वरिष्ठतम मंत्रियों समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में दिनभर चलने वाली इस पंचायत में मोदी सरकार के मंत्री अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

इस कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, केंद्रीय कानून एवं सूचना तकनीकी मंत्री  रविशंकर प्रसाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, सीपीआई(एम) के महासचिव सीताराम येचुरी, बिजली, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर के सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  मनीष तिवारी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखि‍लेश यादव, भारी उद्योग एवं लोक उद्यम राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  आरपीएन सिंह, सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, वित्त, रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल, एआईएडीएमके सांसद  डॉ. वी. मैत्रेयन, टीआरएस के सांसद बी विनोद कुमार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधु गौड़ याक्षी, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट डॉ. अभि‍षेक मनु सिंघवी, और एडिशनल सोलिसिटर जनरल पिंकी आनंद भाग ले रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें