scorecardresearch
 

29 जनवरी को 5 लाख लोगों को दिया जाएगा घर: ममता बनर्जी

ममता ने इस दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल ग्रामीण आवास योजना 'बंगलार बाड़ी' के तहत वो इस महीने की 29 तारीख को राज्य के कुल पांच लाख लोगों को आवास प्रदान करेंगी.

ममता बनर्जी ममता बनर्जी

मंगलवार के दिन छठे माटी उत्सव और 'माटी तीर्थ कृषि कथा' का पूर्व बर्दवान जिले में उद्घाटन करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. ममता ने नाम ना लेते हुए केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि बंगाल किसी से डरता नहीं है और बिना डरे लगातार काम करता है. बंगाल ना ही धमकियां सहता है और ना ही आंख दिखाना सहता है.

इस माटी उत्सव में ममता ने 72 नई परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ 15 नई परियोजना का शिलान्यास भी किया. ममता ने इस दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल ग्रामीण आवास योजना 'बंगलार बाड़ी' के तहत वो इस महीने की 29 तारीख को राज्य के कुल पांच लाख लोगों को आवास प्रदान करेंगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा तीन लाख अन्य लोगों को 'गीतांजली' योजना के तहत घर बनाने के लिए मदद मिलेगी.

ममता बर्दमान के दो जिले पूरब और पश्चिम बर्दमान को निर्मल बांग्ला जिला घोषित किया. उन्होंने कहा कि इन दो जिला में 4 लाख 40 हजार शौचालयों का निर्माण हुआ है. साथ ही ममता ने कहा कि कन्याश्री की बच्चियां बाल विवाह के खिलाफ अभूतपूर्व कार्य कर रही हैं. इन बच्चियों ने सैकड़ों बाल विवाह को रोका है. ममता ने इस दौरान पुलिस से आह्वान किया कि कन्याश्री की कन्याओं को वो साहसिकता से सम्मानित करें. यही नहीं ममता ने कहा कि बर्दवान के कालना में मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण किया गया है.

बर्दवान मेडिकल कालेज को नए तरीके से सजाया जा रहा है. ममता ने इस दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल के किसान सबसे सुखी किसान हैं. सिंगुर में एक बार फिर सोना उपज रहा है. 103 किसानों को कृषक सम्मान दिया जाएगा. ममता ने 3000 करोड़ रूपये के उत्तर-दक्षिण गलियारा परियोजना की भी घोषणा की जो बर्दमान जिले से होकर गुजरेगा, इसके साथ ही राज्य के पश्चिम जिलों में सिंचाई सुविधाओं की पहुंच को बढ़ाने के लिए 2768 करोड़ रुपये की परियोजना का ऐलान भी मुख्यमंत्री ने किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें