scorecardresearch
 

ममता बनर्जी बोलीं- श्रीलंकाई क्रिकेटरों को मॉस्क लगाए देखकर शर्मिंदा हूं

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा कि यह अच्छा नहीं है कि एक मेहमान टीम मॉस्क पहनकर अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है. प्रदूषण की स्थिति काफी खराब होती जा रही है. देश के लिए यह अच्छा नहीं है.

क्रिकेटरों के मास्क लगाने पर ममता बनर्जी की प्रक्रिया क्रिकेटरों के मास्क लगाने पर ममता बनर्जी की प्रक्रिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में श्रीलंकाई क्रिकेटरों को मैच खेलते समय प्रदूषण से बचने के लिए मॉस्क लगाए देखने पर शर्मिंदगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को स्थिति को गंभीरता से लेने का अब सही वक्त आ गया है.

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा कि यह अच्छा नहीं है कि एक मेहमान टीम मॉस्क पहनकर अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है. प्रदूषण की स्थिति काफी खराब होती जा रही है. देश के लिए यह अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि दिल्ली को प्रदूषण पर काबू करना चाहिए और प्रदूषण के मुद्दे पर गंभीरता से सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि वह इस पर इसलिए बोल रही हैं क्योंकि दिल्ली में प्रदूषण एक वास्तविक और गंभीर मुद्दा है. ममता ने कहा कि मैं श्रीलंकाई क्रिकेटरों को मॉस्क पहने देखने पर बहुत शर्मिंदगी महसूस कर रही हूं, नहीं तो मैं ऐसा नहीं कहती. उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि एक जरूरी मुद्दा है.

गौरतलब है कि रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के कोटला मैदान पर एक अजीब नजारा देखने को मिला. प्रदूषण और धुंध की शिकायत के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी लंच के बाद मास्क पहनकर फील्डिंग करने उतरे. इन दिनों दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है और हवा में स्मॉग छाया हुआ है. ऐसे में इस मैच में खेल रहे खिलाड़ियों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.

श्रीलंकाई टीम के इस कदम का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया गया. ट्विटर पर यूजर्स ने इसे टेस्ट में हारती लंकाई टीम की हताशा और मैच में खलल की कोशिश तक बता दिया. हालांकि कुछ यूजर्स ने इस घटना के बाद दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर चिंता भी जाहिर की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×