scorecardresearch
 

Lenovo K6 Note: 3GB रैम, 32GB मेमोरी और 4,000mAh की बैट्री. कीमत 9,999 रुपये

5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 1.4GHz क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

Lenovo K6 Power Lenovo K6 Power

लेनोवो ने भारत में दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन K6 Power लॉन्च कर दिया है. इसकी बिक्री 6 दिसंबर दिन के 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी. इसकी कीमत 9,999 रुपये है और यह सिल्वर, गोल्ड और डार्क ग्रे कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा. इसकी सीधी टक्कर Redmi Note 3 से होगी.

5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 1.4GHz क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

इसकी पहली खासियत इसमें दी गई 4,000mAh करी बैटरी है. कंपनी का दावा है कि यह 96.5 घंटे की म्यूजिक प्लेबैक बैकअप देगी. इसके अलावा इस पर 13.6 घंटे लगातार वीडियो देखे जा सकेंगे जबकि 48 घंटे वॉयस कॉल कर सकते हैं . वेब सर्फिंग करेंगे तो 12.6 घंटे का बैकअप देगी और स्टैंडबाइ रखेंगे तो 649 घंटे तक का बैकअप मिलेगा.

इसमें दिए गए रिवर्स चार्जिंग फीचर के जरिए इससे दूसरा स्मार्टफोन भी चार्ज कर सकते हैं. यानी इसे आप पावर बैंक के तौर पर भी यूज कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन में ए पावर सेवर ऐप दिया गया है जिसके जरिए डेटा यूसेज को कम करके बैटरी लाइफ बढ़ाई जा सकती है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का सोनी रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस लगा है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमैलो पर बने वाइब प्योर ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और आप इसमें दो सिम लगा सकते हैं.

बेहतरीन साउंड क्वॉलिटी के लिए इसमें डॉल्बी एटम ऑडियो स्टीरियो स्पीकर्स लगाए गए हैं और सिक्योरिटी के लिए इसके रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

कुल मिला कर यह स्मार्टफोन 9,999 रुपये की कीमत के लिहाज से आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. क्योंकि आजकल बैटरी जल्दी खत्म होने से यूजर त्रस्त हो गए हैं. इस कीमत पर इस फीचर वाले स्मार्टफोन भी आपको कम ही मिलेंगे. बहरहाल टेस्टिंग में यह स्मार्टफोन क्या खास कर पाता है यह तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें