scorecardresearch
 

Galaxy Note 7 का Grace UI अब Galaxy Note 5 में भी मिलेगा

Galaxy Note 7 के फीचर्स अब Galaxy Note 5 में मिलेंगे, क्योंकि Note 7 का Grace UX  कुछ यूजर्स के Galaxy Note 5 में भी मिल रहा है.

note 7 note 7

सैमसंग ने हाल ही में बैटरी फटने की वजह से अपने बेस्ट फैबलेट Galaxy Note 7 को बंद कर दिया. बैटरी मामले को अलग कर दिया जाए तो परफॉर्मेंस, कैमरा और यूजर इंटरफेस के लिगाज से Note 7 को अबतक का बेस्ट फैबलेट कहा जा सकता है.

अब चूंकि Note 7 बंद हो चुका है तो कंपनी ने इसके सॉफ्टवेयर Grace UX को Galaxy Note 5 में देना शुरू किया है जो कंपनी का फ्लैगशिप फैबलेट है. हालांकि कंपनी ने इसका आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन कुछ यूजर्स ने XDA डेवलपर्स पोर्टल पर नए अपडेट की स्क्रीनशॉट पोस्ट की है.

यूजर्स के मुताबिक Galaxy Note 5 में 600MB का नया अपडेट मिला है. इसे डाउनलोड करके इंस्टॉल करने पर इसमें Galaxy Note 7 के फीचर्स जुड़ गए है. हालांकि यह मार्शमैलो पर ही बेस्ड है यानी इसके साथ आपको नूगट का अपडेट नहीं मिलेगा. इसके साथ अब Galaxy Note 5 में नए शानदार फीचर्स जुड़ जाएंगे. इनमें ब्लू लाइट फिल्टर, अल्ट्रा पावर सेविंग मोड, स्मार्ट मैनेजर, गेम टूल्स और वाइड सेल्फी जैसे खास फीचर्स शामिल हैं.

फिलहाल यह अपडेट साउथ कोरिया के यूजर्स को ही दिया जा रहा है. दूसरे देशों के यूजर्स को ये कब मिलेगा इसकी जानकारी नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें