scorecardresearch
 

यूरोप में भारी बर्फबारी से जीवन अस्त-वयस्त

यूरोप के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने जिंदगी की गाड़ी को पटरी से उतार दिया है. कुछ शहरों में सड़क हादसे हुए. पोलैंड में बिजली की सप्लाई ठप हो गई तो दक्षिणी फ्रांस में विमानों की उड़ानें रोक दी गईं. उत्तर पश्चिमी जर्मनी में सड़क पर बर्फ जमने से कारें रास्ते में ही फंस गईं.

यूरोप के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने जिंदगी की गाड़ी को पटरी से उतार दिया है. कुछ शहरों में सड़क हादसे हुए. पोलैंड में बिजली की सप्लाई ठप हो गई तो दक्षिणी फ्रांस में विमानों की उड़ानें रोक दी गईं. उत्तर पश्चिमी जर्मनी में सड़क पर बर्फ जमने से कारें रास्ते में ही फंस गईं. इन गाड़ियों में फंसे डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को गाड़ियों में ही रात बितानी पड़ी. बाद में बचाव दल ने बर्फ हटाई. तब कहीं जाकर इनकी गाड़ियों के दरवाजे खुले और ये बाहर निकल सके. बाद में इन लोगों को कैंप्स में ले जाया गया.

पोलैंड की सीमा से सटे इलाके में सवारियों से भरी एक ट्रेन भी बर्फ में फंस गई. रेस्क्यू टीम ने बाद में सवारियों को बाहर निकाल लिया. रेलवे ट्रैक पर जमी बर्फ के चलते ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई.

उधर नॉर्वे भी भीषण ठंड की मार झेल रहा है. सर्दी ने यहां पिछले बीस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां तापमान शून्य से करीब चालीस डिग्री नीचे है. ठंड से लोगों को परेशानी तो हो रही है. लेकिन इसका असर रोजमर्रा के कामकाज पर नज़र नहीं आ रहा है. उत्तरी नॉर्वे के शहर टायनेस्ट में हड्डी कंपाने वाली ठंड के बावजूद सबकुछ आम दिनों जैसा नजर आया. यहां स्कूली बच्चे खेलते दिखे और बड़े अपने काम-काज और खरीदारी में मसरूफ नज़र आए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें