scorecardresearch
 

आतंकियों को रोके PAK, वरना ठीक नहीं हो पाएंगे रिश्तेः वीके सिंह

पठानकोट हमले के बाद वीके सिंह ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान को यह कहना पड़ेगा कि वह आतंकियों पर लगाम लगाए, वरना ऐसे माहौल में दोनों मुल्कों के रिश्ते अच्छे नहीं हो पाएंगे.

X
जनरल वीके सिंह जनरल वीके सिंह

केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने पठानकोट हमले पर साफ कहा कि पाकिस्तान इन आतंकियों पर अंकुश लगाए, वरना दोनों मुल्कों के रिश्ते अच्छे नहीं हो पाएंगे. सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी नहीं चाहते कि दोनों मुल्कों के रिश्ते अच्छे हों. इसलिए पाकिस्तान सरकार को इन्हें रोकना चाहिए.

पीएम की यात्रा से बंधी थी उम्मीद
वीके सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे से उम्मीद बंधी थी कि दोनों देशों में दोस्ती परवान चढ़ेगी. लेकिन पाकिस्तान में अलग-अलग चीजें हैं. एक तरफ सरकार है तो एक तरफ आईएसआई और फौज है और एक तरफ आतंकी गुट हैं. सबके अलग-अलग रास्ते हैं. आतंकी गुट फंड जुटाते हैं, आतंक फैलाते हैं और मौज करते हैं.

विदेश सचिव स्तरीय वार्ता पर असर
पाकिस्तान के साथ 14-15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि हमें पाकिस्तान से कहना पड़ेगा कि वह इन आतंकी गुटों पर अंकुश लगाए, वरना रिश्ते अच्छे नहीं हो पाएंगे. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि आतंकी वार्ता को अंजाम तक नहीं पहुंचने देना चाहते. वार्ता होगी या नहीं, इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा.

मजबूत सुरक्षा तंत्र सबसे अच्छा तरीका
जमात उद दावा के मुखिया हाफिज सईद के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि भारत का रुख हमेशा से यही रहा है कि पाकिस्तान आतंकी पर लगाम लगाए. हम अपने सुरक्षा और खुफिया तंत्र को जितना मजबूत रखेंगे हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें