scorecardresearch
 

पठानकोट पर हुए आतंकी हमले की अमेरिका ने की निंदा, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हाेने का दिया संदेश

पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकवादी हमले की अमेरिका ने निंदा की और कहा कि सभी देशों से आतंकी नेटवर्क के खात्मे के लिए मिलकर सभी को एकजुट होना होगा.

मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हए मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हए

पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले की अमेरिका ने निंदा करते हुए क्षेत्र के सभी देशों से आतंकी नेटवर्क के खात्मे के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिका भारतीय वायुसेना के पंजाब स्थित एक स्टेशन पर हुए हमले की कड़ी निन्दा करता है.

पीड़ितों और उनके परिजन के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं. उन्होंने एक बयान में कहा कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार के साथ मजबूत साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है.

किर्बी ने कहा कि आतंकी नेटवर्क के खात्मे और इस जघन्य अपराध के षड्यंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाने के लिए हम क्षेत्र के सभी देशों से मिलकर काम करने का आग्रह करते हैं. भारी हथियारों से लैस पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हमला किया था. दिनभर चली मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और सभी पांचों घुसपैठिए मारे गए.

ऐसा माना जाता है कि हमलावरों ने पाकिस्तान से घुसपैठ की और ऐसी अटकलें हैं कि हमलावर आतंवादियों का ताल्लुक जैश ए मोहम्मद से हो सकता है जिसका प्रमुख मौलाना मसूद अजहर है. अजहर को कंधार विमान अपहरण कांड में रिहा किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें