scorecardresearch
 

बघेल, देव या साहू किसे मिलेगा छत्तीसगढ़ का ताज, फैसला होगा आज

छत्तीसगढ़ में सीएम रेस को लेकर तीन नेताओं का नाम सबसे आगे चल रहा है. मुख्यमंत्री की रेस में भूपेश बघेल ,टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है. मुख्यमंत्री को लेकर शनिवार को राजधानी रायपुर में 4 बजे कांग्रेस विधायक दलों की बैठक होगी.

X
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ताम्रध्वज साहू (File) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ताम्रध्वज साहू (File)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अब तक सस्पेंस बरकरार है. दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नेताओं से मुलाकात की. छत्तीसगढ़ में सीएम रेस को लेकर तीन नेताओं का नाम सबसे आगे चल रहा है. मुख्यमंत्री की रेस में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है. मुख्यमंत्री को लेकर शनिवार को राजधानी रायपुर में 4 बजे कांग्रेस विधायक दलों की बैठक होगी.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश सिंह बघेल ने कहा कि हमने आलाकमान पर फैसले लेने का अधिकार छोड़ दिया. जो भी वे फैसला लेंगे, उसको हम मानेंगे. वहीं टीएस सिंह देव ने कहा कि मैं चाहता हूं कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ के लिए जितनी जल्दी हो सके फैसला ले. राहुल गांधी ने आश्वासन दिया कि सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर कर्जा माफ किया जाएगा. बता दें कि दोनों ही नेता आज दिल्ली में थे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की.

आपको बता दें कि 11 दिसंबर को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से कांग्रेस में सीएम पद को लेकर माथापच्ची जारी है. पार्टी ने कई दौर की बैठकों के बाद मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नामों का ऐलान किया, वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर अब तक फैसला नहीं हो पाया. मध्य प्रदेश में जहां कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम की रेस में आगे चल रहे थे, तो वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट रेस में आगे थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने आखिर में एमपी में कमलनाथ के नाम पर मुहर लगाई तो वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया तो सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाकर दोनों नेताओं के समर्थकों को कुछ हद तक शांत करने का काम किया.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता में वापसी कर रही है. 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस ने 68 सीटें हासिल की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें