scorecardresearch
 

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शत्रुघ्न सिन्हा बोले - मैं अनाथ हो गया

भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की वजह से भाजपा फली-फूली है.

X
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन के साथ पूरे देश में शोक की लहर है. ऐसे में उनके साथ करीब से जुड़े लोग उन्हे भाव भीनी श्रंद्धाजलि अर्पित कर रहे हैं. बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने वाजपेयी के निधन पर कहा है कि आज वे अनाथ महसूस कर रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने आज तक से बातचीत में कहा कि अटल जी एक युगपुरुष थे जिनके जाने से एक युग का अंत हो गया. उन्होंने कहा कि वाजपेयी एक स्टेट्समैन और बहुत अच्छे वक्ता थे.

अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें

सिन्हा ने कहा कि वाजपेयी भाजपा से सबसे कद्दावर नेता थे. जिनके व्यक्तित्व को किसी पार्टी के दायरे में बांधकर नहीं रखा जा सकता. वे सर्वदल और सर्वजन प्रिय थे. उन्होने कहा कि वाजपेयी का व्यक्तित्व महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, सरदार वल्लभ भाई पटेल जैसा था.

वाजपेयी के राजनीतिक संदेश का उल्लेख करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होने राष्ट्र पथ पर राजधर्म के साथ चलना सिखाया. वे कठोर से कठोर फैसला मुस्कुराते-मुस्कुराते हुए ले लिया करते थे. चाहे वह पोखरण में परमाणु परीक्षण हो या फिर अपने किसी मंत्री को किसी कारणवश सरकार से बाहर निकालने का मामला है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने आजतक से बातचीत में कहा कि फिलहाल वे केरल के त्रिवेंद्रम में है और वहां आई बाढ़ की वजह से फंसे हुए है.

बता दें देश की राजनीति के सबसे करिश्माई और लोकप्रिय चेहरों में से एक भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 93 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अंतिम सांसें लीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें