scorecardresearch
 

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से शोक में डूबा खेल जगत

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. उनके निधन से भारतीय खेल जगत भी शोक में डूबा है. खिलाड़ियों ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है.

X
अटल बिहारी वाजपेयी
अटल बिहारी वाजपेयी

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे. उनका 11 जून से एम्स में इलाज चल रहा था.

एम्स के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री का निधन आज शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ. वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डॉक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी.

अटलजी को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें

वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. वाजपेयी 3 बार प्रधानमंत्री रहे. वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही चल पाई थी.

1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीनों तक चली थी. 1999 में वाजपेयी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया.

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर खेल जगत भी शोक में डूबा हुआ है. भारतीय खिलाड़ियों ने पूर्व प्रधानमंत्री को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन, मोहम्मद कैफ, वीरेंद्र सहवाग, अनिल कुंबले, आकाश चोपड़ा, विजेंदर सिंह, योगेश्वर दत्त सहित कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने शोक व्यक्त किया है.

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘भारत के लिए आज बहुत बड़ी क्षति हुई है. अटल बिहारी वाजपेयी जी का हमारे देश के लिए अनगिनत योगदान रहा है. उनके चाहने वालों के लिए मेरी प्रार्थनाएं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें