scorecardresearch
 

असम में जहरीली शराब पीने से 13 की मौत, 9 की हालत नाजुक

शराब पीने से करीब 21 लोगों की सेहत अचानक खराब हो गई. जब उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया तो इनमें से 13 की मौत हो गई. जबकि 9 लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है. कहा जा रहा है कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

प्रतीकात्मक फोटो. प्रतीकात्मक फोटो.

असम के गोलाघाट जिले में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोग हलमिरा चाय बागान एरिया के रहने वाले थे. ये सभी जहरीली शराब पीने के कारण बीमार पड़ गए थे जिसके बाद उन्हें गोलाघाट के शहीद कुशल कंवर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, शराब पीने से करीब 21 लोगों की सेहत अचानक खराब हो गई. जब उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया तो इनमें से 13 की मौत हो गई. जबकि बाकी लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है. कहा जा रहा है कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. इस घटना के सामने आने के बाद आबकारी विभाग के अधिकारियों ने शराब के नमूने जमा कर लिए हैं. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि हलमिरा चाय बागान में लोगों ने जहरीली शराब पी थी. इसे शहर के बाहर से लाया गया था. लोगों का आरोप है कि आबकारी विभाग के कुछ लोगों ने शराब की सप्लाई की थी जिसे पीने के बाद लोगों की मौत हो गई. फिलहाल गोलघाट प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं.

जहरीली शराब से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में 100 से ज्यादा की मौत...

एक माह पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. उत्तराखंड के रुड़की में 31, सहारनपुर में 64 और कुशीनगर में करीब 8 लोगों की मौत हुई थी. इन मौतों के बाद योगी सरकार ने अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान शुरू किया था. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें