scorecardresearch
 

दाऊद के गुर्गे की धमकी के बाद बढ़ाई गई छोटा राजन की सुरक्षा, CCTV में 24 घंटे निगरानी

छोटा राजन जेल नंबर- 2 में बंद है. आईबी से इनपुट के बाद डीजी तिहाड़ ने राजन की सुरक्षा बढ़ा दी है. सूत्रों ने बताया कि छोटा राजन के आसपास की करीब 27 सेलों में किसी कैदी को नहीं रखा गया है.

X
पुलिस की गिरफ्त में छोटा राजन
पुलिस की गिरफ्त में छोटा राजन

दाऊद इब्राहिम के गुर्गे छोटा शकील की धमकी के बाद शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर छोटा राजन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पिछले दिनों बाली से गिरफ्तार किए गए अंडरवर्ल्ड सरगना को चौबीसों घंटे सीसीटीवी की निगरानी के अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती में रखा गया है.

ताजा जानकारी के मुताबिक, छोटा राजन जेल नंबर- 2 में बंद है. आईबी से इनपुट के बाद डीजी तिहाड़ ने राजन की सुरक्षा बढ़ा दी है. सूत्रों ने बताया कि छोटा राजन के आसपास की करीब 27 सेलों में किसी कैदी को नहीं रखा गया है. यही नहीं, अधि‍कारियों को भी राजन के इर्द-गिर्द जाने की इजाजत नहीं है.

गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम शनिवार को 60 साल का हो गया. इसके ठीक पहले उसके सबसे विश्वसनीय गुर्गे छोटा शकील ने धमकी दी कि डी कंपनी छोटा राजन को तिहाड़ जेल में ही मारेगी. शकील ने यह भी दावा किया कि दाऊद रिटायर नहीं होने जा रहा. खबर थी कि दाऊद अपने बर्थडे (26 दिसंबर) पर अपना वारिस तय कर सकता है.

अनीस ने क्या बताया
मेल टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने बताया कि दाऊद की रिटायरमेंट की कोई योजना नहीं है. वह बैक सीट पर नहीं बैठेगा. उसकी जगह कोई नहीं ले सकता. उसने साफ किया कि दाऊद के बर्थडे पर कोई बड़ा आयोजन नहीं होगा. हालांकि उसने छोटी पार्टी की पुष्टि की, जिसमें दाउद परिवार के ही सदस्य होंगे.

शकील ने यह कहा
शकील ने कहा, छोटा राजन सोचता है कि जब तक वह तिहाड़ जेल में है, उसकी जिंदगी बची हुई है. लेकिन वह तिहाड़ में ही मरेगा. क्योंकि हम उसे तिहाड़ जेल में ही मारेंगे. डी कंपनी छोटा राजन को अब दुश्मन की कैटेगरी में नहीं रखती. वह मरा हुआ सांप (डेड स्नेक) है. छोटा राजन को इंडोनेशिया के बाली से 25 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. वह तिहाड़ की जेल नंबर-2 में बंद है.

बहुत धार्मिक हो गया है दाऊद
छोटा शकील ने माना कि छोटा राजन को विदेश में मारने की कई कोशिशें की गई थीं, पर कामयाबी नहीं मिली. उसने आरोप लगाया कि एजेंसियां भाग निकलने में राजन की मदद करती थीं. उसने खुलासा किया कि दाऊद अब बहुत धार्मिक हो गया है और हर साल मक्का जाता है. दिन में पांच बार नमाज भी पढ़ता है.

लाख टके का सवाल- वारिस कौन
मुंबई में अंडरवर्ल्ड के बारे में जानकारियां रखने वालों ने अभी तक इस बात से इनकार ही किया है कि दाऊद अपना धंधा छोड़ने वाला है. फिर भी छोटा शकील और दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम का नाम सामने आ रहा है. पाकिस्तानी मीडिया में भी खबरें है कि बर्थडे पर दाऊद वारिस का एलान कर सकता है.

क्यों चुनना चाहता है वारिस
इसके कई कारण हैं. बताया जा रहा है कि दाऊद पिछले कुछ साल से 'सच्चे मुसलमान' की जिंदगी बिताने की कोशिश कर रहा है. 63,170 करोड़ रुपये से ज्यादा प्रॉपर्टी वाली डी-कंपनी का कारोबार अब वह पूरी तरह से नहीं देख पा रहा है. मीडिया में पहले खबरें आती रहीं हैं कि दाऊद अपनी सेहत को लेकर भी परेशान रहने लगा है.

मक्का जाने की तैयारी
खबर थी कि दाऊद अपने 60वें जन्मदिन पर ग्रैंड पार्टी देगा और उसने 600 लोगों को इसमें बुलाया है. दो दिन पहले खबर आई थी कि कराची या दुबई में जश्न की तैयारी है. लेकिन अब छोटा शकील ने ऐसी किसी भी पार्टी से इनकार किया है. कहा जा रहा है कि कि दाऊद मक्का जाने की तैयारी में भी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें