scorecardresearch
 

सबसे बड़े रेटिंग सिस्टम बार्क में भी आजतक की बादशाहत

सबसे तेज और सर्वश्रेष्ठ न्यूज चैनल आजतक ने सबसे बड़े रेटिंग सिस्टम बार्क में भी सबको पछाड़ दिया है. ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बार्क) की ओर से जारी टीआरपी रेटिंग में आजतक 24 फीसदी के साथ टॉप पर कब्जा जमाए हुए है.

BARC BARC

सबसे तेज और सर्वश्रेष्ठ न्यूज चैनल आजतक ने सबसे बड़े रेटिंग सिस्टम बार्क में भी सबको पछाड़ दिया है. ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बार्क) की ओर से जारी टीआरपी रेटिंग में आजतक 24 फीसदी के साथ टॉप पर कब्जा जमाए हुए है. इसके अलावा दिल्ली और मुंबई में भी आजतक ने अपनी बादशाहत कायम रखी है.

गौरतलब है कि पहले टैम (TAM) नाम की संस्था, हर हफ्ते टीआरपी देती थी. अब टैम की जगह बार्क नाम की एजेंसी ने टीआरपी देनी शुरू की है. पहले हफ्ते की टीआरपी आ गई है. इसके मुताबिक आजतक इस मंच पर भी न सिर्फ नंबर वन न्यूज चैनल है, बल्कि 24 प्रतिशत टीआरपी तो अकेले आजतक की ही है.

दूसरे नंबर पर 15 प्रतिशत की टीआरपी के साथ एबीपी न्यूज है. जी न्यूज तीसरे स्थान पर है. चौथे स्थान पर न्यूज नेशन है और इंडिया टीवी पांचवें स्थान पर खिसक गया है.

यही नहीं आजतक के सहयोगी चैनल तेज का भी मार्केट शेयर 8.5 प्रतिशत है. अगर इन दोनों को मिला दिया जाए, तो हिंदी न्यूज चैनलों के 33.5 प्रतिशत शेयर पर सिर्फ टीवी टुडे ग्रुप का कब्जा है.

इससे पहले टैम की टीआरपी रेटिंग में आजतक 17 से 20 प्रतिशत के बीच रहता था, लेकिन बार्क की टीआरपी में आजतक के हिस्से में छप्परफाड़ टीआरपी आई है. शुक्रिया उन करोड़ों दर्शकों का, जो आजतक देखते हैं, आजतक पर भरोसा करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें