scorecardresearch
 

बदमाशों ने हाइजैक कर लिया रेलवे स्‍टेशन

पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय डिवीज़न का एक रेलवे स्टेशन बीती रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने हाइजैक कर लिया. बिहार के औरंगाबाद ज़िले के बड़की सलैया स्टेशन से रेल मुख्यालय का संपर्क घंटों टूटा रहा.

पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय डिवीज़न का एक रेलवे स्टेशन बीती रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने हाइजैक कर लिया. बिहार के औरंगाबाद ज़िले के बड़की सलैया स्टेशन से रेल मुख्यालय का संपर्क घंटों टूटा रहा. स्टेशन स्टाफ जान बचाकर भाग चुका था. नतीजा ये हुआ कि सोननगर-गढ़वा रेल ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही घंटों ठप रही.

सोमवार की शाम आई एक खबर ने पूर्व मध्य रेलवे के अफसरों के होश उड़ा दिए. खबर थी कि सोननगर-गढ़वा रेल ट्रैक के बड़की सलैया रेलवे स्टेशन पर कुछ हथियारबंद बदमाशों ने कब्ज़ा कर लिया है. रेलवे के अफसरों ने खबर की पुष्टि के लिए बड़की सलैया रेलवे स्टेशन पर फोन मिलाया, लेकिन वहां से टेलीफोन संपर्क खत्म हो चुका था.

बड़की सलैया स्टेशन के हालात का पता लगाने के लिए दूसरे स्रोत से जो सूचना मिली, वो सनसनीखेज़ थी. रेल अफसरों को पता चला कि कुछ हथियारबंद लोगों ने बड़की सलैया स्टेशन पर तैनात रेल कर्मचारियों को मारपीट कर भगा दिया है. स्टेशन की टेलीफोन लाइन तोड़ दी गई है. ये स्टेशन बिहार के औरंगाबाद ज़िले में है. इसलिए ये भी अंदेशा जताया जाने लगा कि कहीं स्टेशन पर नक्सलियों ने कब्ज़ा तो नहीं कर लिया.

एहतियात के तौर पर रांची-नई दिल्ली गरीब रथ को गढ़वा रोड स्टेशन पर रोक दिया गया, जबकि पटना-सिंगरौली पलामू एक्सप्रेस को जापला स्टेशन पर. रात 12 बजे तक रेल अधिकारियों को भी नहीं पता था कि बड़की सलैया स्टेशन के हालात क्या हैं. जब आरपीएफ और स्थानीय पुलिस को बड़की सलैया स्टेशन भेजा गया, तब तक बदमाश वहां से फरार हो चुके थे.

सुरक्षा कर्मियों के आने के बाद स्टेशन स्टाफ भी लौट आया और रात करीब 2 बजे से इस रेल ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही दोबारा शुरू हो गई. फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि स्टेशन पर कब्ज़े की करतूत नक्सलियों की थी या फिर स्थानीय बदमाशों की.
मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए जाएं m.aajtak.in पर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें