scorecardresearch
 

नरेंद्र मोदी के बचाव में उतरे आडवाणी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का खुलकर पक्ष लिया है.

लालकृष्ण आडवाणी लालकृष्ण आडवाणी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का खुलकर पक्ष लिया है.

लालकृष्‍ण आडवाणी ने अपने ब्लॉग में आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी को बदनाम करने बड़ी साजिश चल रही है. आडवाणी का कहना है कि देश में कभी किसी नेता की इस कदर बदनामी की कोशिश नहीं हुई, जितनी मोदी की हुई है.

आडवाणी ने अपने ब्लॉग में पूर्व राष्‍ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम की किताब में हुए हालिया खुलासे का जिक्र किया है. आडवाणी ने लिखा है, 'भारत के इतिहास में किसी राजनेता की इस तरह से सोच-समझकर बदनामी नहीं की गई, जितनी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हुई'.

आडवाणी का कहना है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कलाम से पूछा था क्या आपका इस समय गुजरात जाना जरूरी है?. इसका यह मतलब नहीं हुआ कि पीएम कलाम को गुजरात जाने से रोकना चाहते थे. कलाम को आशंका थी कि गुजरात में उनका विरोध होगा, लेकिन उनका अनुभव इससे बिल्कुल अलग था.

आडवाणी ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने कलाम का बड़े उत्साह के साथ उनका सहयोग किया. कलाम ने आरोप लगाया है कि मीडिया ने मोदी के बारे में कलाम की लिखे सकारात्मक पहलू को सामने नहीं लाया.

गौरतलब है कि अपनी किताब 'टर्निंग पॉइंट्स' में कलाम ने लिखा है कि वे गुजरात जाकर ये देखना चाहते थे कि वहां आगे क्या किया जाना चाहिए. राष्ट्रपति भवन में इसे लेकर तैयारियां भी जोरों पर थीं, लेकिन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सवाल किया कि क्या इस समय गुजरात जाना जरूरी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें