scorecardresearch
 

राजस्थानः राज्यपाल कलराज ने CM गहलोत को किया फोन, राज्य के हालात पर जताई चिंता

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सीएम गहलोत से फोन कर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जताई. करौली में पुजारी को जिंदा जलाने, बाड़मेर में नाबालिग से रेप मामले को लेकर चर्चा की. राज्यपाल से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि इन सभी घटनाओं को राज्य सरकार ने संज्ञान में लिया है.

X
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (फोटो-शरत कुमार) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (फोटो-शरत कुमार)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बढ़ते अपराध को लेकर चर्चा में राजस्थान
  • राज्यपाल ने हाल की घटनाओं पर चिंता जताई
  • CM ने दिलाया दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा

राजस्थान में लगातार बढ़ते अपराध और रेप केस को लेकर चर्चा में है. करौली में पुजारी हत्याकांड के बाद विपक्ष की ओर से राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमले किए जा रहे हैं. राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र ने फोन कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वर्तमान हालात पर बात की और कानून-व्यवस्था को लेकर चिंता जताई.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सीएम गहलोत से फोन कर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जताई. करौली में पुजारी को जिंदा जलाने, बाड़मेर में नाबालिग से रेप मामले को लेकर चर्चा की. राज्यपाल से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि इन सभी घटनाओं को राज्य सरकार ने संज्ञान में लिया है. सभी घटनाओं की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल को भरोसा दिलाया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को बताया कि इन सभी घटनाओं पर पूरी जांच के साथ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उनकी पूरी नजर है और उन्होंने अधिकारियों को कार्रवाई के लिए निर्देश दे दिए हैं.

राजस्थान में महिला होना श्रापः राठौर

इस बीच आजतक के साथ खास बातचीत में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि आज राजस्थान के अंदर गरीब होना, महिला होना श्राप हो गया है. पिछले 4-5 महीने का रिकॉर्ड उठाकर देखिए राजस्थान सरकार कहां थी. पांच सितारा होटल में थी. पुलिस सुरक्षा में कहां लगी थी. उनके कई घेरे लगे हुए थे ताकि पुलिस उनकी हिफाजत कर सके. शायद कोई बाहर से अंदर न आ सके और न अंदर से बाहर न जा सके. वहां पुलिस लगी हई थी. डीजीपी ने इस्तीफा दे रखा है उस पर फैसला नहीं लिया जा रहा.

उन्होंने कहा कि पुलिस वाले आत्महत्या कर रहे हैं और पुलिस वालों पर फायरिंग हो रही है. लोग कहां जाएंगे. पुलिस का मनोबल क्या होगा. हमें ऐसा राजस्थान नहीं चाहिए. हमें सरकार नहीं चाहिए जो ऑटो पायलट चल रही हो. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी दोहरा रवैया दिखा रहे हैं. कांग्रेस नेता करौली क्यों नहीं गए. राजस्थान में दमन हो रहा है.
 
करौली में पुजारी हत्याकांड को लेकर आजतक से बातचीत पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि इस पूरी घटना में राहुल गांधी का एक भी ट्वीट देखने को नहीं मिला. राजस्थान में स्थिति बेहद खराब है. राजस्थान में हाल के दिनों में अपराध दर तेजी से बढ़ी है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें