scorecardresearch
 

राजस्थान: सचिन पायलट के समर्थन में उतरे कांग्रेस के मीणा विधायक, गहलोत गुट पर साधा निशाना

मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सचिन पायलट एक जाति के नहीं बल्कि 36 कौम के नेता हैं. सचिन पायलट ने प्रदेश अध्यक्ष रहते सभी समाज के लोगों को जोड़ा है. 2018 के विधानसभा चुनावों में विशेषकर गुर्जर और मीणा समाज ने तो पायलट साहब के नेतृत्व में एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को वोट दिया था. 

सचिन पायलट और अशोक गहलोत. (फाइल फोटो) सचिन पायलट और अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सचिन पायलट के समर्थन में उतरे मीणा विधायक
  • रामकेश मीणा के बयान की विधायकों ने निंदा की
  • रामकेश मीणा ने पायलट को बताया था बाहरी

राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस के विधायक एक दूसरे के ख़िलाफ़ जमकर बयानबाजी कर रहे हैं और कांग्रेस आलाकमान से लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लाचार दिख रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट के कांग्रेस के एसोसिएट मेंबर बने निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा के सचिन पायलट को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस के मीणा विधायकों और नेताओं ने पलटवार किया है. कांग्रेस विधायक मुरारी लाल मीणा ने रामकेश मीणा के बयान की निंदा की है.

मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सचिन पायलट एक जाति के नहीं बल्कि 36 कौम के नेता हैं. सचिन पायलट ने प्रदेश अध्यक्ष रहते सभी समाज के लोगों को जोड़ा है. 2018 के विधानसभा चुनावों में विशेषकर गुर्जर और मीणा समाज ने तो पायलट साहब के नेतृत्व में एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को वोट दिया था. रामकेश जी का इन राजनीतिक परिस्थितियों में पायलट साहब के खिलाफ ऐसा बयान देना बहुत ही निंदनीय है. मुरारी लाल मीणा ने कहा कि पायलट परिवार पिछले 42 सालों से राजस्थान में खून पसीना बहा रहा है और सचिन पायलट हमारे प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं जिनकी अगुआई में सरकार बनी है उनको बाहरी कहना निंदनीय है.

टोडाभीम के कांग्रेस विधायक पी.आर.मीणा ने बयान जारी कर कहा कि समाज के लिये बहुत ही दुर्भाग्य का विषय है कि इस तरह के स्टेटमेंट एक निर्दलीय विधायक दे रहा है जो सर्व समाज के वोटों से जीतकर विधान सभा में पहुंचा है. दम हो तो कांग्रेस  पार्टी ज्वाइन कर लें, नानी याद आजाएगी.  इनका यह स्टेटमेंट समाज को खण्डित करता है. जो समाज दूसरे समाज को साथ लेकर चलने को कहता है, उस समाज का विधायक इस तरह का स्टेटमेंट देता है तो यह समाज को बर्दाश्त नहीं है. समाज ने कब से इन निर्दलीय विधायकों को समाज का प्रवक्ता बना दिया है. जो आए दिन समाज के आधार पर बयान देते रहते हैं, दम हो तो कल ही कंग्रेस पार्टी ज्वाइन करें.

इसपर भी क्लिक करें-  कांग्रेस में रार! सचिन पायलट के समर्थन में लगे 'राजस्थान ने देखा है, हम सब ने देखा है' के पोस्टर

उधर गंगापुर सिटी के पूर्व प्रधान गायत्री मीणा ने भी गंगापुर सिटी के विधायक रामकेश मीणा के बयानों के खिलाफ विधायक पर जमकर हमला बोला. गायत्री मीणा ने कहा कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व डिप्टी सी.एम. सचिन पायलट साहब सर्व समाज के नेता हैं. अगर पायलट साहब एक समाज की राजनीति करते तो उनके नेतृत्व में सरकार ही नहीं बनती. सर्व समाज का सहयोग 36 कौम का साथ था तभी तो 21 से 101 सीट पाकर बहुमत पर पहुंचे हैं.

जनसंख्या बाहुल्य समाज गुर्जर-मीणा के बीच की दूरियों को पायलट साहब ने घटाकर आपसी भाईचारे को बढ़ाया. हम मीणाओं को भी काफी सम्मान व प्रोत्साहन पायलट साहब के नेतृत्व में प्राप्त हुआ. जिन लोगों को साथ में लेकर कांग्रेस सरकार बनाई अगर उन कार्यकर्ताओं के सम्मान व अधिकार की बात पायलट साहब करते है तो इसमें गलत क्या है. कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना भी पार्टी का ही काम होता है. पायलट परिवार 1980 से ही राजस्थान में राजनीति कर रहा है तो वह बाहरी कैसे हुए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें