scorecardresearch
 

राजस्थान: रिटायर्ड RAS अधिकारी पांच लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरएएस प्रेमाराम परमार, 31 अक्टूबर को कॉलोनाइजेशन डिपार्टमेंट से एडिशनल कमिश्नर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. प्रेमाराम के जयपुर स्थित आवास से 8 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है.

एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिटायर्ड RAS अधिकारी पांच लाख रुपये लेते गिरफ्तार
  • अधिकारी के साथ दलाल नजीर अली भी पकड़ा गया

राजस्थान के जैसलमेर में रिटायर्ड RAS अधिकारी को बाड़मेर में 5 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है. अधिकारी के साथ ही दलाल नजीर अली को भी गिरफ्तार किया गया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अतिरिक्त आयुक्त उपनिवेशन विभाग (अपील) बीकानेर प्रेमाराम परमार सेवानिवृत्त आरएएस को भूतपूर्व सैनिकों तथा पौन्ग विस्थापितों को आवंटित की वाली जमीनों में दलाल नजीर खान के माध्यम से 5 लाख रूपये की रिश्वत राशि हासिल करते हुए गिरफ्तार किया है. 

फिलहाल यहां पर आगे की कार्रवाई करते हुए तलाशी अभियान जारी है. आरएएस प्रेमाराम परमार, 31 अक्टूबर को कॉलोनाइजेशन डिपार्टमेंट से एडिशनल कमिश्नर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. प्रेमाराम के जयपुर स्थित आवास से 8 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है. वहीं जोधपुर आवास से 7.72 लाख रुपए की नकदी, 15 लाख रुपए के गहने, जालौर में पत्नी के नाम से एग्रीकल्चर लैंड के कागजात बरामद किए हैं. 

इसके आलावा L&t कंपनी के शेयर, साले के नाम से 65 लाख रुपए का फ्लैट और 30 लाख रुपए से अधिक के कीमती आइटम भी बरामद किए गए हैं. वहीं जोधपुर आवास में सर्च के दौरान बड़ी तादाद में विदेशी और महंगी शराब की बोतलें मिली हैं. बोरानाडा थाने में भी एक्साइज एक्ट के तहत प्रेमाराम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

देखें: आजतक LIVE TV

जोधपुर ACB जोन DIG विष्णु कांत के दिशा निर्देशन में कार्रवाई की गई है. इस मामले में जैसलमेर के नाचना से दलाल नसीर अली को भी गिरफ्तार किया गया है. प्रेमाराम के पास से अलग-अलग स्थानों से करोड़ों रुपयों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है.   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें