scorecardresearch
 

राजस्थान: कोटा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का वीडियो वायरल, जूनियर छात्रों को बनाया मुर्गा

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा मेडिकल कॉलेज (Kota Medical College) में रैगिंग (Ragging) का एक वीडियो (Video) सामने आया है. इस वीडियो में सीनियर अपने जूनियर छात्रों को मुर्गा बनाते नजर आ रहे हैं.

X
कोटा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है. कोटा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉलेज प्रशासन ने दिए जांच के आदेश
  • जूनियर छात्रों को मुर्गा बनाते दिखे सीनियर छात्र
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा मेडिकल कॉलेज (Kota Medical College) में रैगिंग (Ragging) का एक वीडियो (Video) सामने आया है. इस वीडियो में सीनियर अपने जूनियर छात्रों को मुर्गा बनाते नजर आ रहे हैं. कॉलेज में रैगिंग का यह मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं. कॉलेज प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

छात्रों की रैगिंग का यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ छात्र खड़े हैं और कुछ को मुर्गा बनाया जा रहा है. यह वीडियो सोमवार का बताया जा रहा है.

इस संबंध में मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर विजय सरदाना का कहना है कि हमने जानकारी मिलते ही एडिशनल प्रिंसिपल व एकेडमी के इंचार्ज की टीम को भेजा था लेकिन वहां कोई नहीं मिला. अब एंटी रैगिंग कमेटी इसकी जांच कर रही है. जांच में जो भी रिपोर्ट आएगी उस आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

इसपर भी क्लिक करें- पुनर्वास विवि में दिव्यांग छात्र से रैगिंग और कुकर्म, जलती सिगरेट मुंह में ठूंसी
 
बता दें कि कॉलेजों में  रैगिंग पर रोक है. अक्सर रैगिंग के नाम पर जूनियर छात्रों के साथ सीनियर छात्रों की बदसलूकी के मामले सामने आते हैं. ऐसे कई मामले देखे गए हैं जब रैगिंग के दौरान की गई प्रताड़ना से तंग आकर जूनियर छात्र अनुचित कदम उठा लेते हैं.

इसी साल फरवरी में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला अदालत ने करीब 8 साल पुराने रैगिंग और आत्महत्या के लिए उकसाने के एक मामले में चार लड़कियों को पांच साल की सजा सुनाई थी. निजी कॉलेज की इन चार छात्राओं पर अपने ही कॉलेज की जूनियर छात्रा की रैगिंग और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें