scorecardresearch
 

पंचायत आजतक: 'जब मुद्दे खो जाएंगे तो पाकिस्तान लड़ेगा चुनाव'

आजतक के खास कार्यक्रम पंचायत आजतक में पाकिस्तान का मुद्दा छाया रहा. बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर वार-पलटवार किया.

पंचायत आजतक में रणदीप सुरजेवाला पंचायत आजतक में रणदीप सुरजेवाला

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आजतक के खास कार्यक्रम पंचायत आजतक में राजनेताओं के बीच जोरदार बहस हुई. कार्यक्रम के पहले सत्र 'किसमें कितना है दम' में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी के बीच जमकर बहस हुई. हालांकि, इस बहस में सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि भारत-पाकिस्तान के संबंधों का मुद्दा गर्माता रहा.

बीजेपी ने सिद्धू पर घेरा

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने बहस में नवजोत सिद्धू का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि सिद्धू को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान जाने से मना किया, लेकिन वो कह रहे थे कि ये उनकी पर्सनल विजिट थी. हरसिमरत-पुरी भारत सरकार के प्रतिनिधि बनकर गए थे, लेकिन सिद्धू इमरान के दोस्त बनकर गए थे.

'पाकिस्तान से नहीं होगी बात'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान पर हमारी नीति स्पष्ट है, कि जब तक आतंकवाद जारी रहेगा तबतक बात नहीं हो सकती है. हमने कोई द्विपक्षीय बात नहीं की है. उन्होंने सवाल किया कि पाकिस्तान की ओर से कांग्रेस वालों को पर्सनली क्यों बुलाया जाता है, वहां का पूर्व गृहमंत्री कहता है कि राहुल ही भारत का भविष्य हैं.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2007 में मनमोहन सरकार ने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद से पीड़ित देश है, इन्होंने बलूचिस्तान को पाकिस्तान का हिस्सा बताया था.

'हाफिज सईद देता है शाबाशी'

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह बोले थे कि 26/11 हमला संघ ने करवाया था, हिंदू आतंकवाद का मुद्दा इन्होंने उठाया तो हाफिज सईद इन्हें शाबाशी देता है. उन्होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर, शशि थरूर, अफजल गुरू को हालात का मारा कहते थे, कांग्रेस के दिल में आतंकवाद के लिए सॉफ्ट कॉर्नर है. कांग्रेस के नेता पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख से गले मिलते हैं.

कांग्रेस का बीजेपी पर वार

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे पर बीजेपी को घेरते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब सिद्धू बीजेपी की टीम से बैटिंग करते थे तो हिट थे, अब वो हेलिकॉप्टर शॉट लगा रहे हैं तो हिट विकट हो रहे हैं. पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है, अगर भारत सरकार की ओर से हरसिमरत-पुरी जाते हैं तो क्या सिद्धू ही जाने वाले देशद्रोही हो गए. अब हमें इन सबसे आगे बढ़ना चाहिए.

'पाकिस्तान में केक काटने गए मोदी'

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ केक काटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाते हैं, वहां पर मोदी जी को सेना प्रमुख सलाम नहीं करता है. सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार को आईएसआई की जांच मंजूर हो जाती है, शाह ने भी इसका समर्थन किया था.

कश्मीर मुद्दे पर सुरजेवाला ने कहा कि अगर ये पीडीपी के साथ सरकार बनाएं तो ठीक और पीएम के सामने ही वहां अलगाववादियों और पाकिस्तान को धन्यवाद दिया गया था. अब ये चुनी हुई सरकार छोड़ कर सज्जाद लोन के साथ सरकार बनाने को तैयार हैं.

'जब मुद्दे खो जाएंगे तो PAK लड़ेगा चुनाव'

सुरजेवाला ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि जब भी मुद्दे खो जाएंगे, तो चुनाव पाकिस्तान लड़ेगा. बिहार में भी अमित शाह ने कहा था कि अगर नीतीश जीते, तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे. लेकिन बाद में उन्हीं नीतीश कुमार के साथ आ गए.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में बैठे मंत्री आज के सेना प्रमुख को डाकू बताते हैं. बीजेपी वाले राजस्थान में मुद्दे से भटकाना चाहते हैं. राजस्थान में भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि मुद्दों का चुनाव हो रहा है.

“ To get latest update about Rajasthan elections SMS RJ to 52424 from your mobile . Standard  SMS Charges Applicable ”

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें