scorecardresearch
 

राजस्थान: गहलोत सरकार मास्क पहनना करेगी अनिवार्य, विधानसभा में लाया जाएगा विधेयक

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदूषण से कोविड फैलने का खतरा बढ़ने की स्थिति से बचने के लिए लोगों से पटाखे रहित दीपावली मनाने का आग्रह किया है.

गहलोत सरकार मास्क पहनना करेगी अनिवार्य (फाइल फोटो) गहलोत सरकार मास्क पहनना करेगी अनिवार्य (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान में मास्क पहनना होगा अनिवार्य
  • आगामी विधानसभा में लाया जाएगा विधेयक
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की पुष्टि

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने मास्क पहनने को राज्य में अनिवार्य करने का मन बना लिया है. इसलिए प्रदेश सरकार विधेयक लाने वाली है. गहलोत सरकार इसके लिए आगामी राजस्थान विधानसभा सत्र में विधेयक पेश करेगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है. 

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार प्रदेश में मास्क पहनने को अनिवार्य बनाने पर विचार कर रही है. इसके लिए आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाया जाएगा. जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने जैसे उपाय अपनाकर ही कोविड-19 से बचा जा सकता है.'

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदूषण से कोविड फैलने का खतरा बढ़ने की स्थिति से बचने के लिए लोगों से पटाखे रहित दीपावली मनाने का आग्रह किया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने को कहा है.

देखें: आजतक LIVE TV

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, 'आतिशबाजी से होने वाले प्रदूषण से कोविड फैलने का खतरा बढ़ता है और संक्रमित व्यक्तियों और ठीक हो चुके लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ता है. चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार कोरोना से जीवन रक्षा के लिए हम सभी को पटाखे रहित दीपावली मनानी चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें