scorecardresearch
 

अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी, मरीजों को बाहर निकाला गया

पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गुरु नानक हॉस्पिटल में आग लग गई है. हॉस्पिटल के अलग-अलग वॉर्ड में बड़ी संख्या में मरीज थे, जो बाहर की तरफ भागे और जाकर सड़कों पर लेट गए. मरीजों को धुएं की वजह से सांस लेना मुश्किल हो गया था.

X
अमृतसर के गुरुनानक हॉस्पिटल में आग लग गई. अमृतसर के गुरुनानक हॉस्पिटल में आग लग गई.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रांसफार्मर से भड़की आग हॉस्पिटल तक पहुंची
  • हॉस्पिटल में भर्ती मरीज जान बचाकर सड़कों पर पहुंचे

पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गुरु नानक हॉस्पिटल में आग लग गई है. घटना के बाद अफरा-तफरी के हालात बन गए. मरीज बाहर नहीं निकल पा रहे थे. आग लगने की वजह हॉस्पिटल के पीछे ट्रांसफॉर्मर से उठी चिंरागी बताई गई.

जानकारी के मुताबिक, आग इतनी तेजी से भड़की कि किसी को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. मरीजों के बीच चीख-पुकार मच गई. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई है. बताया गया कि दमकल विभाग की टीम आग को बुझाने की कोशिश में जुटी है. 

अमृतसर के हॉस्पिटल में आग लग गई.

आग लगते ही हॉस्पिटल में अफरा-तफरी

हॉस्पिटल के पीछे लगे ट्रांसफॉर्मर में अचानक आग लगने से हादसा विकराल हो गया. पहले एक ट्रांसफॉर्मर में आग लगी, फिर दूसरे और देखते ही देखते आग का धुंए पूरे हॉस्पिटल में फैल गया, जिसके कारण मरीजों में अफरा-तफरी मच गई और वह अपने रिश्तेदारों के साथ बाहर सड़क की तरफ भागे.

मरीजों को सांस लेना मुश्किल हो गया था

हॉस्पिटल के अलग-अलग वॉर्ड में बड़ी संख्या में मरीज थे, जो बाहर की तरफ भागे और जाकर सड़कों पर लेट गए. मरीजों के मुताबिक आग के धुएं की वजह से उनका सांस लेना मुश्किल हो गया था, लेकिन उनकी किसी ने मदद नहीं की और वह खुद ही बाहर निकले और अपनी जान बचाई.

अमृतसर के हॉस्पिटल में आग लग गई.

मंत्री ने जांच के आदेश दिए

सूचना के बाद दमकल विभाग और कैबिनेट मिनिस्टर हरभजन सिंह पहुंचे. दमकल विभाग की करीब 12 गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. तब तक बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी थी. कैबिनेट मिनिस्टेट हरभजन सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें