scorecardresearch
 

पंजाब के CM भगवंत मान चंडीगढ़ जिला अदालत में हुए पेश, 2020 में मारपीट का है मामला

पंजाब के CM भगवंत मान शनिवार को चंडीगढ़ जिला अदालत पहुंचे. उन पर वर्ष 2020 में एक मामले में मारपीट और पुलिस के काम में बाधा डालने का आरोप है. मान के साथ पंजाब के पूर्व एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिंह सिद्धू मौजूद थे. मान के अलावा पार्टी के सात विधायकों पर पुलिस के काम में बाधा डालने, मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

X
कोर्ट में पेश हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान कोर्ट में पेश हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सात विधायकों पर FIR
  • 10 जनवरी, 2020 का है मामला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को 10 जनवरी, 2020 के एक मामले में चंडीगढ़ जिला अदालत पहुंचे. जिला अदालत ने उन्हें पिछली तारीख में कोर्ट में पेश होने के निर्देश जारी किए थे. मान के साथ पंजाब के पूर्व एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिंह सिद्धू मौजूद थे. पूर्व स्पेशल प्रॉसिक्यूटर प्रथम सेठी भी कोर्ट की कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे. कोर्ट में सीएम भगवंत मान को चार्जशीट की कॉपी दी गई जिसके बाद वो अदालत से चले गए.

क्या है मामला
CM मान से जुड़ा मामला 10 जनवरी, 2020 का है. जब चंडीगढ़ पुलिस ने यहां के एमएलए छात्रावास के सामने बिजली दरों में वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पंजाब के आम आदमी पार्टी के प्रमुख और तत्कालीन संगरूर के सांसद और अब के सीएम भगवंत मान और पार्टी के सात विधायकों पर पुलिस के काम में बाधा डालने, मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज किया था. इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने धारा 147, 149, 332 और 353 के तहत आरोप पत्र दायर किया है.

जुलाई में शादी
सीएम भगवंत मान को हाल ही में दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह रुटीन चेकअप के लिए गए थे. 48 साल के भगवंत मान की सात जुलाई को गुरप्रीत कौर से शादी हुई है. यह उनकी दूसरी शादी है. पंजाब में इसी साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को सीएम बनाया था. पार्टी पंजाब में भगवंत मान के नाम पर ही चुनाव लड़ी थी.

भगवंत मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर पंजाब के पेहवा कस्बे की रहने वाली हैं और उन्हें घर में लोग प्यार से गोपी कहकर बुलाते हैं. डॉ. गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं और उनकी उम्र 32 साल है. वो डेढ़ साल पहले भगवंत मान के परिवार के संपर्क में आई थीं. उनका परिवार मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है लेकिन अब पंजाब के राजपुरा में बस चुका है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर तीन बहनों में से एक हैं. उन्होंने साल 2013 में अंबाला के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था और 2017 में एमबीबीएस की डिग्री पूरी की. भगवंत मान से उनकी पहली मुलाकात उस वक्त हुई थी जब वो सांसद थे.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें