scorecardresearch
 

पंजाब में शहीद-ए-आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि देंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी सोमवार को पहली बार पंजाब का दौरा करेंगे. इस दौरान वह हुसैनीवाला में भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसी स्थान पर 1931 में इन तीनों शहीद स्वतंत्रता सेनानियों का अंतिम संस्कार किया गया था.

Prime Minister Narendra Modi Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी सोमवार को पहली बार पंजाब का दौरा करेंगे. इस दौरान वह हुसैनीवाला में भगत सिंह , राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसी स्थान पर 1931 में इन तीनों शहीद स्वतंत्रता सेनानियों का अंतिम संस्कार किया गया था.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा ने कहा कि मोदी सोमवार दोपहर अमृतसर हवाई अड्डे पर उतरेंगे और हेलीकॉप्टर से फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला जाएंगे.

23 मार्च, 1931 को लाहौर में फांसी देने के बाद इन तीनों स्वतंत्रता सेनानियों का अंतिम संस्कार हुसैनीवाला में किया गया था. मोदी चंडीगढ़ से लगभग 260 किलोमीटर दूर और भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक स्थित हुसैनीवाला में एक 'श्रद्धांजलि सभा' को भी संबोधित करेंगे.

राजीव गांधी के बाद मोदी दूसरे प्रधानमंत्री होंगे, जो हुसैनीवाला का दौरा करेंगे. राजीव गांधी ने मार्च 1985 में हुसैनीवाला का दौरा किया था. फिलहाल, हुसैनीवाला में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री अमृतसर में सिखों के पवित्र धर्मस्थल हरमंदर साहिब में मत्था भी टेंकेगे. हरमंदर साहिब 'स्वर्ण मंदिर' के नाम से प्रख्यात है. मोदी पास के दुर्गियाना मंदिर भी जा सकते हैं. साथ ही संभावना इस बात की भी है कि मोदी जलियांवाला बाग भी जा सकते हैं, जहां 13 अप्रैल, 1919 को हजारों की संख्या में रैली में जुटे निर्दोष लोगों पर ब्रिटिश सेना ने गोलियां बरसाई थी.

- इनपुट IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें