scorecardresearch
 

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे को ईडी का समन, फेमा उल्लंघन मामले में होगी पूछताछ

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह से ईडी 27 अक्टूबर को पूछताछ करेगी. पंजाब के जालंधर में ईडी दफ्तर में पूछताछ की जाएगी. फेमा उल्लंघन के मामले में यह पूछताछ होगी.

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो- पीटीआई) पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रनिंदर सिंह से होगी पूछताछ
  • फेमा उल्लंघन का है मामला
  • ईडी करेगी रनिंदर से पूछताछ

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया है. फेमा उल्लंघन के मामले में ईडी ने रनिंदर सिंह को समन भेजा है. इस मामले में उनसे पूछताछ की जाएगी. आने वाले मंगलवार को ईडी उनसे पूछताछ करेगा.

दरअसल, साल 2005-2006 के बीच विदेशों में अघोषित संपत्ति छुपाने का यह मामला है. इनकम टैक्स की रिपोर्ट के आधार पर ईडी ने केस दर्ज किया था. फेमा उल्लंघन के मामले में यह पूछताछ होगी. पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह से ईडी 27 अक्टूबर को पूछताछ करेगी. पंजाब के जालंधर में ईडी दफ्तर में पूछताछ की जाएगी.

कृषि कानून का विरोध

बता दें कि पंजाब सरकार लगातार केंद्र की मोदी सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून का विरोध कर रही है. वहीं केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया गया है. पंजाब ऐसा करने वाला पहला राज्य बना है. 

देखें: आजतक LIVE TV

वहीं कृषि कानूनों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने बयान में कहा कि चाहे उनकी सरकार गिर जाए और इस्तीफा देना पड़े, लेकिन किसानों के मामले में वो समझौता नहीं करेंगे. अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों के खिलाफ राज्य विधानसभा से पारित कराए गए कृषि बिल को लेकर कहा है कि यह पंजाब के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए कानून बनाया है, अगर राष्ट्रपति चाहें तो पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगा दें. भले ही मेरी सरकार डिसमिस कर दें, लेकिन ये कानून बन कर रहेगा.

 

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें