scorecardresearch
 

सुखबीर बादल पर बरसे सीएम अमरिंदर, कहा- कृषि बिल पर आपका विरोध महज एक ड्रामा

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पहले सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र के कृषि से जुड़े अध्यादेश का समर्थन किया, बाद में उसे किसान विरोधी बताते हुए NDA से अलग हो गए और अब पूरे पंजाब में यात्रा करके ड्रामा कर रहे हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह का शिरोमणि अकाली दल पर हमला
  • 'SAD ने पहले अध्यादेश का समर्थन किया, बाद में NDA से अलग हो गए'

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि बिल पर शिरोमणि अकाली दल की घेराबंदी की है. अमरिंदर सिंह ने कृषि बिल पर शिरोमणि अकाली दल के विरोध को ड्रामा करार दिया है. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पहले सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र के कृषि से जुड़े अध्यादेश का समर्थन किया, बाद में उसे किसान विरोधी बताते हुए NDA से अलग हो गए और अब पूरे पंजाब में यात्रा करके ड्रामा कर रहे हैं.

बता दें कि केंद्र के कृषि कानून के विरोध में शिरोमणि अकाली दल पंजाब में प्रदर्शन कर रही है. शुक्रवार को कई जगहों पर विरोध मार्च निकाला गया. विधानसभा में पंजाब सरकार के बिल का समर्थन करने वाली शिरोमणि अकाली दल अब उसका विरोध भी कर रही है. पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विधानसभा में जो प्रस्ताव पास किया है, वह सिर्फ दिखावा है. पूरे पंजाब को सरकारी मंडी घोषित करना चाहिए. 

देखें: आजतक LIVE TV

शिरोमणि अकाली दल के विरोध पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर सिंह बादल को ट्विटर पर टैग करते हुए पूछा कि आपने केंद्र के कृषि से जुड़े अध्यादेश का समर्थन किया. बाद में उसे किसान विरोधी बताते हुए NDA से अलग हो गए और अब पूरे पंजाब में यात्रा करके ड्रामा कर रहे हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि विधानसभा में तो आपकी पार्टी ने हमारे बिल के समर्थन में वोट किया और अब आप उसे खारिज कर रहे हैं. क्या आप वाकई ठीक हैं?

सीएम अमरिंदर केजरीवाल पर भी साध चुके हैं निशाना

कैप्टन अमरिंदर इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी आप पर निशाना साध चुके हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी के दोहरे मापदंड पर हैरान हैं. सदन में तो दोनों पार्टियों ने बिल का समर्थन किया, लेकिन बाहर आलोचना कर रहे हैं. अमरिंदर सिंह ने इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल को सलाह भी दी. उन्होंने कहा कि किसानों को बचाने के लिए वो (अरविंद केजरीवाल) पंजाब को फॉलो करें और बिल लाएं.

हालांकि, अरविंद केजरीवल ने इसपर पलटवार भी किया था. सीएम केजरीवाल ने कहा कि आपने (अमरिंदर सिंह) जनता को बेवकूफ बनाया. आपने जो कानून पास किए, क्या उसके बाद पंजाब के किसानों को MSP मिलेगा? नहीं. किसानों को MSP चाहिए, आपके फर्जी और झूठे कानून नहीं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें