scorecardresearch
 

Bhagwant Mann Marriage: भगवंत मान की दुल्हन बनीं गुरप्रीत कौर, शादी में अरविंद केजरीवाल ने निभाई पिता की रस्में

Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान की शादी संपन्न हो गई. गुरप्रीत कौर उनकी दुल्हन बनीं. शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिता की रस्में निभाईं.

X
भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की शादी हुई भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की शादी हुई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुरप्रीत कौर भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं
  • मान की पत्नी गुरप्रीत कौर MBBS डॉक्टर हैं

Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान और गुरप्रीत कौर आज शादी के पवित्र बंधन में बंध गये. भगवंत मान ने इस शादी को बेहद शालीन ढंग से बिना किसी तामझाम के किया. सीएम हाउस में ही हुए कार्यक्रम में बेहद सीमित लोगों को न्योता दिया गया था. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल परिवार समेत पंजाब पहुंचे थे. उन्होंने ही भगवंत की तरफ से पिता की सारी रस्में अदा की थीं.

48 साल के भगवंत मान की यह दूसरी शादी है. 32 साल की गुरप्रीत मान (bhagwant mann wife dr gurpreet kaur) से 16 साल छोटी हैं. मान पहली पत्नी इंदरजीत कौर से साल 2015 में तलाक ले चुके हैं. पहली शादी से भगवंत मान के दो बच्चे हैं. इसमें 21 साल की लड़की और बेटे की उम्र 17 साल है. दोनों फिलहाल अपनी मां के साथ अमेरिका में रहते हैं.

यह भी पढ़ें - 16 साल छोटी गुरप्रीत बनी मुख्यमंत्री की दुल्हन, देखें CM भगवंत मान की शादी की तस्वीरें

दूसरी शादी को रखा गया सीक्रेट

भगवंत मान की इस शादी को बेहद सीक्रेट रखा गया था. खास रिश्तेदारों को भी सिर्फ एक दिन पहले यानी कल ही पता चला. कई रिश्तेदार तो ऐसे थे जिनको टीवी के जरिये ही इसकी जानकारी मिली.

गुरप्रीत कौर डॉक्टर हैं, 2019 में हुई मुलाकात

गुरप्रीत कौर MBBS डॉक्टर हैं. हरियाणा के मार्कंडेश्वर आयुर्विज्ञान संस्थान से उन्होंने पढ़ाई की थी. वह साल 2019 में भगवंत मान से पहली बार मिली थीं. उस वक्त लोकसभा चुनाव के दौरान गुरप्रीत ने मान के लिए प्रचार भी किया था. इस साल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद जब भगवंत मान सीएम बने, तब शपथ ग्रहण में गुरप्रीत भी पहुंची थीं.

यह भी पढ़ें - भगवंत मान की शादी पर अकाली दल का तंज- दिल्ली मॉडल के बाद पंजाब में आया इमरान खान मॉडल

डॉक्टर गुरप्रीत कौर का परिवार फिलहाल तो पंजाब में रहता है. लेकिन उनका पुश्तैनी निवास हरियाणा के कुरुक्षेत्र में है. वहां इनका पेहोवा (Pehowa) शहर में निवास था. Gurpreet Kaur के पिता का नाम इंदरजीत सिंह और मां का नाम राज कौर है.

गुरप्रीत की दो बड़ी बहने भी हैं जिनकी शादी हो चुकी है. उनकी एक बहन की शादी पूर्व कैबिनेट मंत्री जसविंदर सिंह संधू के बेटे से हुई है. वहीं उनके परिवार के बाकी कुछ लोग भी पॉलिटिक्स से जुड़े हैं. गुरप्रीत कौर खुद भी राजनीति में रुचि रखती हैं. लेकिन उनके घरवाले चाहते थे कि पहले वह शादी कर लें. अब शादी के बाद वह राजनीति में भी उतर सकती हैं.

गुरप्रीत कौर को मान के साहसी निर्णय लेने का तरीका पसंद आता है. इसके साथ-साथ गुरप्रीत को मान की स्टैंड-अप कॉमेडी भी पसंद है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें