scorecardresearch
 

CORONA: इटली से आई फ्लाइट में लगातार दूसरे दिन कोरोना विस्फोट, 173 यात्री निकले पॉजिटिव

Flight Passengers Tested Corona Positive: पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इटली से आई उड़ान में आज फिर यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यहां अब तक 173 यात्रियों के टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं. नॉइस एयरलाइन की उड़ान कुल 285 यात्रियों को लेकर मिलान से अमृतसर पहुंची है.  सभी लोगों को अमृतसर में क्वारंटीन किया गया है.

X
इटली से आज फिर यात्री कोरोना संक्रमित यात्री आए हैं. (फाइल फोटो) इटली से आज फिर यात्री कोरोना संक्रमित यात्री आए हैं. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इटली के मिलान शहर से अमृतसर आई फ्लाइट
  • सभी यात्रियों को अमृतसर में किया गया क्वारंटीन

Flight Passengers Tested Corona Positive:  पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इटली से आई उड़ान में आज फिर यात्री कोरोना संक्रमित यात्री आए हैं. यहां अब तक 173 यात्रियों के टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं. नॉइस एयरलाइन की उड़ान कुल 285 यात्रियों को लेकर मिलान शहर से अमृतसर पहुंची है. सभी लोगों को अमृतसर में क्वारंटीन किया गया है. गुरुवार को भी इटली से आई इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइट में 170 में से 125 लोग संक्रमित मिले थे.

पॉजिटिव रिपोर्ट की खबर पर इटली से आए यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया. उनका तर्क था कि इटली से वह नैगेटिव रिपोर्ट लेकर आए तो फिर कुछ समय में पॉजिटिव कैसे हो गए? अब पंजाब सरकार ने सभी यात्रियों की पुन: टेस्टिंग का फैसला लिया है.

देर शाम जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंचे. अधिकारियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ बैठक की. इसके बाद इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि इन यात्रियों का पुन: टेस्ट करवाया जाए. यदि रिपोर्ट में कुछ उलटफेर हुआ तो अगला कदम उठाया जाएगा. देर रात को सभी यात्रियों के सैंपल पुन: टेस्टिंग में लगाए गए हैं.

पता चला है कि यदि सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई तो बीते गुरुवार को इटली से अमृतसर आए यात्रियों का भी पुन: टेस्ट होगा. असल में, एयरपोर्ट पर एक निजी एजेंसी द्वारा रैपिड टेस्ट किया जा रहा है. सिविल सर्जन ने कहा कि इसकी रिपोर्ट शनिवार सुबह तक आ जाएगी.

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 117,094 नए केस मिले हैं. इसके अलावा 302 लोगों की कोरोना से जान भी गई है.  

देश में ओमिक्रॉन के 3010 केस

ओमिक्रॉन वैरिएंट की बात करें तो देश में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 3010 हो गई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 876 और 465 मामले हैं. ओमिक्रॉन के 3010 मरीजों में से 1196 मरीज रिकवर हो गए हैं.  

इन 5 राज्यों में सबसे ज्यादा केस मिले

कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा इन 5 राज्यों में देखने को मिल रहे हैं. ताजा अपडेट के मुताबिक, इसमें महाराष्ट्र (36,265 नए कोरोना केस), पश्चिम बंगाल (15,421 केस), दिल्ली (15,097 केस), तमिल नाडु (6983 केस) और केरल (4649 केस) शामिल हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें