scorecardresearch
 

पंजाब: कैप्टन और सिद्धू में सीजफायर के संकेत? प्रियंका के बाद राहुल से मिले सिद्धू, एक घंटे चली बातचीत

बुधवार को प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद सिद्धू उनके बताए फॉर्मूले पर राजी हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी सिद्धू को दी जाने वाली अहम जिम्मेदारी को लेकर अगले 48 घंटे के अंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रियंका गांधी से की थी मुलाकात नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रियंका गांधी से की थी मुलाकात
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अगले 48 घंटे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस
  • राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. बुधवार को प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद सिद्धू उनके बताए फॉर्मूले पर राजी हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी सिद्धू को दी जाने वाली अहम जिम्मेदारी को लेकर अगले 48 घंटे के अंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू, प्रियंका से मिलने के बाद राहुल गांधी से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब एक घंटे बातचीत चली. 

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने लंबे वक्त से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था, हाल ही में पंजाब को लेकर हलचल बढ़ी थी. क्योंकि अगले साल राज्य में चुनाव होने हैं, ऐसे में अब दिल्ली में ये मीटिंग हुई. बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'प्रियंका गांधी वाड्रा जी के साथ लंबी बैठक हुई''.

विवाद सुलझाने के लिए बनाई गई थी कमेटी

कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से कुछ दिनों पहले पंजाब के विवाद को सुलझाने के लिए एक कमेटी बनाई गई थी, जिसके समक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और और नवजोत सिंह सिद्धू समेत पंजाब के अन्य नेताओं ने अपनी बातें कहीं थी.

मुलाकात के बादल ने कसा तंज

प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने सिद्धू पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू एक मिसगाइडेड मिसाइल हैं, जो नियंत्रण में नहीं हैं, खुद सहित किसी भी दिशा में हिट कर सकते हैं, आज पंजाब को अभिनय करने वाले की नहीं बल्कि राज्य के विकास के बारे में सोचने वाले की जरूरत है.

हालांकि सिद्धू ने इस पर फौरन पलटवार किया. उन्होंने कहा, 'आपके भ्रष्ट व्यवसायों को तबाह करने के लिए गाइडेड और लक्ष्य केंद्रित हूं, जब तक पंजाब के खंडहरों पर बने आपके सुख विलास को पंजाब के गरीबों की सेवा के लिए एक पब्लिक स्कूल और सार्वजनिक अस्पताल में नहीं बदला जाता, मैं नहीं झुकूंगा.'

कैप्टन ने अपने समर्थकों को लंच पर बुलाया

इधर, पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को अपने समर्थक नेताओं और विधायकों को अपने फार्म हाउस पर लंच के लिए बुलाया है. एक तरफ दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ चंडीगढ़ में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपने समर्थकों बैठक और मुलाकातों का दौर शुरू कर दिया है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें