scorecardresearch
 

पंजाब से आज ही दिल्ली पहुंचे थे नवजोत सिंह सिद्धू, राहुल गांधी बोले- उनके साथ कोई मीटिंग नहीं

पंजाब में जारी राजनीतिक तनातनी के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ आज उनकी कोई बैठक नहीं है. सिद्धू आज ही दिल्ली पहुंचे थे.

X
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल-पीटीआई) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CM अमरिंदर और नवजोत सिद्धू के बीच तकरार जारी
  • जुलाई के पहले हफ्ते में पार्टी की ओर से फैसले की आस
  • राहुल गांधी- सिद्धू के साथ कोई मुलाकात नहीं

पंजाब में जारी राजनीतिक तनातनी के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज साफ कर दिया कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ उनकी कोई बैठक नहीं है. सिद्धू आज मंगलवार को ही दिल्ली पहुंचे थे और माना जा रहा था कि आज ही राहुल के आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है.

राहुल गांधी और सिद्धू के बीच आज मंगलवार को मुलाकात की संभावना के बीच कांग्रेस नेता शाम को अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने उनके आवास 10 जनपथ चले गए थे, तभी लग गया था कि आज मुलाकात की संभावना नहीं है.

हालांकि राहुल गांधी और सिद्धू के बीच अभी मुलाकात को लेकर कोई कार्यक्रम तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच अब कल बुधवार को मुलाकात हो सकती है.

आज ही पटियाला से दिल्ली पहुंचे सिद्धू

सिद्धू आज दिन में राहुल गांधी से मुलाकात करने के लिए पंजाब के पटियाला स्थित घर से निकले थे. लेकिन सिद्धू के साथ मुलाकात को लेकर 10 जनपथ के लिए रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कोई बैठक नहीं है. 

इसे भी क्लिक करें --- जुलाई के पहले हफ्ते सुलझेगा पंजाब का विवाद, जल्द सिद्धू को दिल्ली बुलाएगा हाईकमान: हरीश रावत

पंजाब की राजनीति में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लंबे समय विवाद की स्थिति बनी हुई है. दोनों नेताओं के बीच तनातनी खत्म कराने की कोशिशें लगातार जारी हैं. इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात करने पटियाला से दिल्ली पहुंचे.

माना जा रहा है कि सिद्धू अपनी इस यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अलावा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मुलाकात कर सकते हैं. ऐसे कयास हैं कि पंजाब में जारी राजनीतिक रस्साकशी को विराम देने के लिए पार्टी आलाकमान की ओर से सिद्धू के साथ चर्चा की जा सकती है. 

कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से कुछ दिनों पहले पंजाब के विवाद को सुलझाने के लिए एक कमेटी बनाई गई थी, जिसके समक्ष मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू समेत पंजाब के अन्य नेताओं ने अपनी बातें कहीं. लेकिन, कोई समाधान नहीं निकल सका.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें