scorecardresearch
 

कर्नाटक: सिद्धारमैया बोले- वंदे मातरम गाने की जरूरत नहीं, सीएम बोम्मई ने कहा- ये जिहादी मानसिकता

कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर में संविधान दिवस के कार्यक्रम को लेकर बैठक हो रही थी. इस दौरान कांग्रेस नेता वंदे मातरम शुरू करने जा रहे थे. तभी सिद्धारमैया ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा कि वंदे मातरम गाने की जरूरत नहीं है. हालांकि, बाद में उन्होंने कहा कि वंदे मातरम गाना चाहते हैं, तो गा सकते हैं.

X
सिद्धारमैया और कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई
सिद्धारमैया और कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पर पार्टी के कार्यक्रम में वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप लगा है. इसे लेकर बीजेपी सिद्धारमैया पर हमलावर हो गई है. यहां तक कि बीजेपी नेता सीटी रवि ने सिद्धारमैया को 'सिद्दरामुल्ला' तक कह डाला. तो वहीं, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने सिद्धारमैया को जिहादी मानसिकता का बताया. 

दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर में संविधान दिवस के कार्यक्रम को लेकर बैठक हो रही थी. इस दौरान डीके शिवकुमार कार्यक्रमों को लेकर चर्चा कर रहे थे. उन्होंने कांग्रेस नेता सलीम को स्वागत भाषण देने और एक अन्य नेता से संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के लिए कहा. तभी सलीम ने सभी से वंदे मातरम शुरू करने की अपील की. इस दौरान सिद्धारमैया ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा कि वंदे मातरम गाने की जरूरत नहीं है. हालांकि, बाद में सिद्धारमैया को अपनी गलती का एहसास हुआ. उन्होंने कहा कि जो लोग वंदे मातरम गाना चाहते हैं, गा सकते हैं. 

बीजेपी ने कांग्रेस और सिद्धारमैया को घेरा

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस नेता सिद्धारमैया द्वारा वंदे मातरम गाने का विरोध करना दिखाता है कि वे सत्ता के लिए देश को एकजुट करने के बजाय समाज को तोड़ने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. 

सीएम बोम्मई ने कहा कि देश के सभी समुदायों ने जिस गीत को स्वीकार कर लिया है, उसका विरोध करना जिहादी विचारधारा को दिखाता है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने इस गाने का विरोध किया था. अब सिद्धारमैया भी विरोध करने वालों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

बोम्मई ने लिखा, सिद्धारमैया ने वंदे मातरम का अपमान वोट बैंक की राजनीति के लिए किया. उन्हें देश के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगनी चाहिए. वहीं, सीटी रवि ने कहा कि अगर 'सिद्दरामुल्ला' सत्ता में आ जाते हैं, तो हिंदुओं की हत्या की जाएगी. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें