scorecardresearch
 

Weather Updates: सर्दी...शीतलहर और ठिठुरन...दिल्ली से पंजाब-हरियाणा तक कोहरे की चादर, कई ट्रेनें लेट

North India weather: देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड (Cold) और शीतलहर से बीते दो दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. ठिठुरन के सितम के बीच घना कोहरा (Dense Fog) और मुश्किल बढ़ा रहा है. कोहरे की धुंध के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हैं.

Dense Fog in North India, Trains late due to fog Today 15 jan 2022 Dense Fog in North India, Trains late due to fog Today 15 jan 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में कोहरा
  • दिल्ली में आज भी ठिठुरन से राहत नहीं

Today Weather Forecast: उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. कोहरे के बीच शीतलहर से ठिठुरन इतनी बढ़ गई है कि लोगों का सर्दी से बुरा हाल है. देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड (Cold) और शीतलहर से बीते दो दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. ठिठुरन के सितम के बीच घना कोहरा (Dense Fog) और मुश्किल बढ़ा रहा है. कोहरे की धुंध के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हैं.

दिल्ली, पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में कंपकंपी सर्दी का अहसास हो रहा है. गर्मी पाने के लिए लोग अलगाव को सहारा ले रहे हैं. सुबह घने कोहरे ने तो दिन चढ़ने के साथ जबरदस्त ठंड ने लोग परेशान हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज (शनिवार) यानी 15 जनवरी बहुत ठंडा दिन है.

For in North India (MAP)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे से दृश्यता यानी विजिबिलिटी घटी है. कई जगह 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी के कारण यातायात भी प्रभावित है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शून्य से 50 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरा 'बेहद घना', 51 से 200 मीटर दृश्यता के बीच 'घना', 201 से 500 के मीटर दृश्यता के बीच 'मध्यम' और 501 से 1000 के बीच दृश्यता होने पर कोहरे को 'हल्का' माना जाता है. 

कोहरे के कहर से निर्धारित समय से लेट ट्रेनें
उत्तर भारत में कोहरे (Fog) का कहर जारी है. कोहरे के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. ट्रेनों की रफ्तार कोहरे की धुंध में धीमी पड़ गई है. देश के विभिन्न इलाकों से दिल्ली आने-जाने वाली कई ट्रेनें (Special Trains) प्रभावित हैं. वहीं, उत्तर भारत की विभिन्न ट्रेनें लेट हैं.

Late Trains List: ये ट्रेनें चल रहीं लेट

Trains Running Late Due To dense Fog In Delhi

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, पटना राजधानी एक्सप्रेस, भुवनेश्वर एक्सप्रेस, हावड़ा और डिब्रूगढ़ राजधानी समेत कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं.
मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3 दिन दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में घना से मध्यम कोहरा छाने का पूर्वानुमान लगाया है. विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज यानी 15 जनवरी को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान के 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×