scorecardresearch
 

तमिलनाडु में रियायतों के साथ 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए क्या खुला क्या बंद

जानकारी दी गई है कि जो रियायतें पहले दी गई थीं, उन्हें आगे भी जारी रखा जाएगा. वहीं 11 जिलों में कुछ और ढील देने की तैयारी है. इसी कड़ी में अब ई रजिस्ट्रेशन के जरिए हाउस कीपिंग के लोग भी घर में आ सकेंगे, प्लंबर को भी काम करने की अनुमति रहेगी, वहीं रेंटेट कैब और ऑटो चालकों को भी राहत दी गई है.

तमिलनाडु में 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन तमिलनाडु में 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु में 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन
  • लोगों को दी गईं कई रियायतें
  • जानिए क्या खुला क्या बंद

देश के ज्यादातर राज्यों में अब कोरोना काबू में आता दिख रहा है. कम होते मामले भी इस ट्रेंड को मजबूती प्रदान कर रहे हैं. लेकिन दक्षिण भारत में अभी भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. मामले जरूर पहले से कम हुए हैं, लेकिन दूसरे राज्यों की तुलना में अभी भी मामले और मौतें ज्यादा हैं. इसी वजह से तमिलनाडु में 21 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. बस इस बार सख्ती के साथ कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

तमिलनाडु में 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

जानाकरी दी गई है कि जो रियायतें पहले दी गई थीं, उन्हें आगे भी जारी रखा जाएगा. वहीं 11 जिलों में कुछ और ढील देने की तैयारी है. इसी कड़ी में अब ई रजिस्ट्रेशन के जरिए हाउस कीपिंग के लोग भी घर में आ सकेंगे, प्लंबर को भी काम करने की अनुमति रहेगी, वहीं रेंटेट कैब और ऑटो चालकों को भी राहत दी गई है. बताया गया है कि अब इन 11 जिलों में एक्सपोर्ट कंपनियां भी 25 प्रतिशत वर्कफोर्स के साथ काम कर पाएंगी. चश्मों की दुकान को भी सुबह 9 से दो बजे तक खोलने की अनुमति रहेगी. 

इस बार क्या रियायतें?

वहीं राज्य के 27 जिलों में अब ब्यूटी पार्लर और स्पा को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है. सुबह 6 बजे से शाम पांच बजे तक उन्हें खोला जा सकेगा. इसके अलावा सरकारी पार्क और बच्चों के लिए प्लेग्राउंड को भी सुबह 6 बजे से 9 बजे तक खोलने की इजाजत रहेगी. सरकार संचालित तस्माक दुकानों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया गया है. जानकारी मिली है कि इस लॉकडाउन में इन्हें भी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खोला रखा जाएगा. इस सब के अलावा जारी SOP के मुताबिक सभी दुकानों के पास हैंड सैनिटाइजर का होना अनिवार्य रहेगा, वहीं थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था करनी होगी. सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन करने के आदेश हैं.

क्लिक करें- तमिलनाडु: कक्षा 11वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी प्रवेश परीक्षा, इस आधार पर मिलेगा एडमिशन 

अब एक तरफ तमिलनाडु में लॉकडाउन के साथ रियायतें देने का काम जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ केरल में कोरोना के बढ़ते मामले अभी भी चिंता का सबब हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कोरोना के 14,233 नए मामले सामने आए हैं, वहीं इस महामारी के आगे 173 लोगों ने जान गंवा दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें