scorecardresearch
 

तमिलनाडु: कक्षा 11वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी प्रवेश परीक्षा, इस आधार पर मिलेगा एडमिशन

Tamil Nadu Class 11 Admission 2021: तमिलनाडु सरकार ने कक्षा 11वीं में प्रवेश परीक्षा को रद्द कर दिया है. कक्षा 11वीं के लिए प्रवेश प्रक्रिया जून के तीसरे सप्ताह में शुरू होगी. जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Tamil Nadu Class 11 Admission 2021 Tamil Nadu Class 11 Admission 2021

Tamilnadu Class 11 Admission 2021: तमिलनाडु में 11वीं कक्षा में प्रवेश के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम को राज्य सरकार ने रद्द करने का फैसला किया है. इसके अलावा सरकार और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में सीटों की संख्या में 10-15 प्रतिशत की वृद्धि करेगी. साथ ही, बहुत अधिक संख्या में आवेदनों के मामले में, स्कूल कक्षा 9 के अंकों के आधार पर निर्णय ले सकते हैं.

TN HSC+1 या कक्षा 11वीं के लिए प्रवेश प्रक्रिया जून के तीसरे सप्ताह में राज्य में प्रचालित शर्तों के अनुसार शुरू होगी. टीएन डीजीई द्वारा नियमत समय में शेड्यूल साझा किया जाएगा. गुरुवार को, सरकार ने स्कूलों को कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी थी, क्योंकि कक्षा 10वीं की परीक्षा या TN SSLC परीक्षा 2021 को कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया था.

घोषणा के बाद, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम ने सरकार से पुनर्विचार करने को कहा. पन्नीरसेल्वम ने यह भी कहा कि सरकार ने नीट को रद्द करने के लिए कहा था लेकिन 11वीं कक्षा की परीक्षा के लिए कह रही थी.


जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के इस साल सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद कई राज्य सरकारों ने भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें