scorecardresearch
 

Shah Rukh Khan Lata funeral: 'एक श्रद्धांजलि, दो तरीके...' शाहरुख खान ने लता मंगेशकर के लिए दुआ में हाथ फैलाए, मैनेजर पूजा ने नमन किया

लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा (Lata Mangeshkar funeral) में शामिल होने अभिनेता शाहरुख खान भी अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ पहुंचे. इस दौरान सफेद रंग की टीशर्ट में पहुंचे शाहरुख खान ने लता जी को खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी.

X
शाहरुख खान और पूजा ददलानी लता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. शाहरुख खान और पूजा ददलानी लता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 6 फरवरी को लता मंगेशकर ने ली आखिरी सांस
  • राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन से न सिर्फ बॉलीवुड सितारे, बल्कि पूरा देश दुखी है. रविवार शाम राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया. इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh khan) अपनी मैनेजर पूजा ददलानी (Pooja dadlani) के साथ पहुंचे. 

शाहरुख और पूजा ने एक साथ दो तरीकों से कैसे लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि इसकी एक खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में शाहरुख खान दोनों हाथों को फैलाए इस्लामिक रीति-रिवाजों से लता मंगेशकर के लिए दुआ पढ़ते हुए नजर आए है. वहीं पूजा ददलानी हाथ जोड़कर नमन करती दिख रही हैं.

लता मंगेशकर के लिए दुआ पढ़ते हुए शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शाहरुख खान के हाथों में एक फूलों का हार है. शाहरुख पहले लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर फूलों का हार चढ़ाते हैं और फिर लता दीदी की आत्मा की शांति के लिए दुआ पढ़ते हैं और उन पर फूंक मारते हुए भी देखे जा सकते हैं.

देखें VIDEO...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Voompla (@voompla)

 

इतना ही नहीं शाहरुख लता जी के लिए दुआ मांगने के बाद उनके पैरों को छूकर आशीर्वाद लेते हुए भी नजर आए. वहीं, शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी हाथों को जोड़कर स्वर कोकिला को नमन करती हुई दिखाई दीं.

शाहरुख और पूजा के इस तस्वीर पर सोशल मीडिया में लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इस तस्वीर के संदेश को आइडिया ऑफ इंडिया से जोड़कर देख रहे हैं तो कुछ इस पर अपने धार्मिक विश्वास के आधार पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

पार्थ कार नाम के एक यूजर ने इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'एक देश कई धर्म...और मैं इसी भारत में पला बढ़ा हूं.'

 

एक और यूजर ने लिखा है कि इस एक तस्वीर में पूरे भारत का विचार समाहित है. 

शुभम नाम के एक यूजर ने लिखा, 'ये इंटरनेट की सबसे प्यारी तस्वीर है, मोहब्बत सबको जीत लेगा.' 

वहीं हरियाणा बीजेपी नेता अरुण यादव ने शाहरुख और पूजा की एक वीडियो शेयर कर पूछा है क्या इसने थूका है?

 

फिल्मकार अशोक पंडित ने बिना नाम लिए हुए ऐसे लोगों को फटकार लगाई है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि लता मंगेशकर जी के अंतिम संस्कार में थूकने का झूठा आरोप लगाने वालों को खुद पर शर्म आनी चाहिए.

 

अशोक पंडित ने कहा कि शाहरुख ने प्रार्थना की और पार्थिव शरीर की आगे की यात्रा के लिए परंपरा के अनुसार फूंक मारी. हमारे जैसे देश में इस तरह की सांप्रदायिक गंदगी के लिए कोई जगह नहीं है. 
 

पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी विदाई

बता दें कि रविवार को शाहरुख के साथ ही पीएम मोदी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, श्रद्धा कपूर, मधुर भंडारकर, रणबीर कपूर सहित बॉलीवुड के तमाम दिग्गत सितारे भी लता दी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और उन्हें विदाई दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें